राजेन्द्रन: केमिकल वाले पानी में साउथ के इस स्टंटमैन ने लगा दी थी छलांग, जल गए थे शरीर के सभी बाल

by sadmin
Spread the love

साउथ फिल्म इंडस्ट्री का दायरा अब बढ़ता ही जा रहा है और उनके किरदारों को भी पॉपुलैरिटी मिलने लगी है। साउथ की फिल्मों में स्टंट सीन्स को बेहद पसंद किया जाता है। यही वजह है कि वहां कि हर दूसरी फिल्म में कोई न कोई स्टंट सीन जरूर होता है। ऐसे में साउथ की फिल्मों का एक किरदार जिसे चेहरे से तो सब जानते हैं और उन्हें साउथ की फिल्मों में अकसर स्टंट करते देखा जाता है। ये स्टंटमैन कोई और नहीं बल्कि राजेन्द्रन हैं।

दिखने में औरों से अलग हैं राजेन्द्रन
राजेन्द्रन इतने खतरनाक स्टंट कर चुके हैं कि एक दुर्घटना के बाद उनके शरीर पर एक भी बाल नहीं बचा था। राजेन्द्रन दिखने में भी आम लोगों से अलग हैं। दरअसल उनके शरीर पर बिल्कुल भी बाल नहीं हैं। उनके पिता भी स्टंट मैन थे उन्होंने एमजीआर और शिवाजी की कई फिल्मों में काम किया। आइए जानते हैं इस एक्टर के बार में…

बॉलीवुड में अब ज्यादातर फिल्में साउथ की फिल्मों से ही डब करके बनाई जा रही है। यहां तक कि साउथ की एक्ट्रेस भी अब बॉलीवुड में लगातार देखी जा रही हैं और साउथ की फिल्में हर दिन टेलीविजन पर भी देखने को मिल रही है। ऐसे में साउथ की फिल्मों में नजर आने वाला यह एक्टर जिसे कोई नहीं जानता।

राजेंद्रन 1 जून 1960 को तमिलनाडु के थुट्टूकुड़ी में पैदा हुए। 64 साल की उम्र के बाद भी फिल्मों में उनके स्टंट का कारनामा आज भी कायम है। उन्होंने साउथ की 500 से ज्यादा फिल्मों में बतौर स्टंटमैन काम किया है और आज भी नाम कमा रहे हैं।

एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें बाइक के साथ पानी में कूदना था। लेकिन बाद में पता चला कि जिस पानी में वह कूदे थे उसमें किसी कंपनी ने केमिकल छोड़ा हुआ था। इस स्टंट के बाद राजेंद्रन के शरीर पर एक भी बाल नहीं बचा था उनके शरीर पर एलर्जिक रिएक्शन हो गया था।

राजेंद्रन ने 2003 में आई फिल्म पीठमागन में बतौर एक्टर काम किया था। लेकिन इस हादसे के बाद उन्हें विलेन के तौर पर नई पहचान मिली। राजेंद्रन आज भी साउथ की फिल्मों में विलेन के रोल में नजर आते हैं। बता दें कि वह कॉमेडी करने में भी माहिर हैं। उन्हें कई फिल्मों में कॉमेडी करते भी देखा गया है।

राजेन्द्रन सुबह 4 बजे उठ जाते हैं और एक्सरसाइज करते हैं। राजेंद्रन को Naan Kadavul के लिए सर्वश्रेष्ठ खलनायक का तमिलनाडु राज्य पुरस्कार भी मिल चुका है। राजेन्द्रन ने साउथ के कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है।

Related Articles