Spread the love

Horoscope Today, आज का राशिफल 4 जुलाई दिन रव‍िवार को जहां स‍िंह राश‍ि के जातकों के प्रयास रंग लाएंगे वहीं तुला राश‍ि के जातकों का आज पारिवारिक सदस्यों और आफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद हो सकता है। आज कुंभ और मीन राश‍ि के जातकों के ल‍िए भी व‍िशेष सलाह है। तो आइए जान लेते हैं क‍ि आज क‍िस राश‍ि के जातकों के ल‍िए कैसा द‍िन रहेगा?

बात सबसे पहले मेष राश‍ि की…

यूं तो कार्यक्षेत्र में परिवर्तन और बदलाव आने से आप कभी भी नहीं घबराते हैं। लेकिन आज सरकार अथवा व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव आ रहे हैं, जो आपको काफी परेशान कर सकते हैं। बेहतर होगा क‍ि हिम्‍मत न हारें। जो भी समस्‍या आए उससे बाहर न‍िकलने का प्रयास करें। भाग्‍य 55 प्रत‍िशत ही साथ है।

वृषभ:

आप हमेशा ही दूसरों के भरोसे बैठे रहते हैं। अगर दूसरे काम करेंगे तो ही आप करेंगे अन्‍यथा नहीं। आपको आज अपनी इस आदत में बदलाव लाना होगा। अन्‍यथा आपको हान‍ि ही हान‍ि होगी। यह भावना व्‍यक्ति को केवल नुकसान पहुंचाती है। बेहतर है क‍ि परिश्रम करें। इससे भले ही देर लगे लेक‍िन आपको सफलता जरूर म‍िलेगी। भाग्‍य 51 प्रत‍िशत साथ है।

मिथुन:

आज आपके काम में कुछ लोग द‍िक्‍कतें खड़ी कर सकते हैं। हो सकता है क‍ि आप इनसे परेशान हो जाएं और अपने कार्यों को पूरा करने से पहले ही हार मान लें। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि अगर इस तरह परेशान‍ियों से हार मानने लगेंगे तो फिर तो कभी भी आपकी प्रगत‍ि नहीं हो पाएगी। बेहतर होगा क‍िसी वरिष्‍ठ से राय लें और उनकी मदद से आगे बढ़ने का प्रयास करें। भाग्‍य 62 प्रत‍िशत साथ है।

कर्क:

समाजसेवा एक ऐसा क्षेत्र है जहां आपकी राशि को दिन दूनी और रात चौगुनी उन्नति मिलती है। यदि आप किसी ठोस संगठन से जुड़े हैं तो बहुत अच्छी बात है। आज आपके पास कई मौके आएंगे, जिनके साथ जुड़कर आप जीवन में सफलता प्राप्‍त कर सकते हैं। न‍िवेश से भी लाभ हो सकता है। भाग्‍य 76 प्रत‍िशत साथ है।
सिंह:

आपके प्रयास अब रंग ला रहे हैं। आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपने अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी तमाम गलतियों को भी आप माफ करने को तैयार हो जाएंगे। लेक‍िन भूतकाल के अनुभवों से सीख जरूर लें। ताकि फिर कोई आपको परेशान न कर सके। भाग्‍य 81 प्रत‍िशत साथ है।

कन्या:

आज आप अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर कुछ ज्यादा ही परेशान हो सकते हैं। अपने काम को छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू काम में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर लेते हैं। इस आदत में सुधार करें। आज के दिन आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना है। कामकाज की स्थिति अनुकूल हो रही है। भाग्‍य 70 प्रत‍िशत साथ है।

तुला:

आज कार्यक्षेत्र में दूसरों के भरोसे रहने के बजाए अपनी मेहनत पर ध्‍यान दें। इससे ही आपको लाभ म‍िलेगा अन्‍यथा आपको कार्यक्षेत्र में भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आज पारिवारिक सदस्य और आफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद भी हो सकता है। इसके चलते मन खिन्‍न रहेगा। भाग्‍य 55 प्रत‍िशत साथ है।

वृश्चिक:

आज कुछ भावनात्मक और दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे। लेक‍िन कोई फैसला लेना हो तो सोच-समझकर लें अन्‍यथा आपकी करुणा और उदारता से आपके लिए द‍िक्‍कतें खड़ी हो सकती हैं। यदि किसी प्रकार की न्याय नीति या कानून संबंधी कोई बात हो तो बेहतर है जल्‍दबाजी से बचें। सोच-समझकर क‍िसी की राय लेकर ही आगे बढ़ें। भाग्‍य 65 प्रत‍िशत साथ है।

धनु:

काफी समय के बाद आज कुछ अच्छी खबर म‍िलेगी। कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी। इसके अलावा आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक होगा। साथ ही विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ की रोमांचित मुलाकात से सुखद अहसास होगा। भागीदारी में लाभ हो सकता है। भाग्‍य 89 प्रति‍शत साथ है।

मकर:

आज आप कईं प्रकार की उलझनों में ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दीबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। सही वक्त पर आकर आपका वाहन आदि भी साथ नहीं देगा। ऐसे वक्त पर आपकी अपनी सूझबूझ बहुत काम आएगी। भाग्‍य 65 प्रत‍िशत साथ रहेगा।

कुंभ:

आज उदासीन वृत्ति और संदेह के बादल आपके मन पर घिरे रहेंगे। इससे आपको मानसिक रूप से पीड़ा हो सकती है। घर में शांति का वातावरण होगा। माता-प‍िता के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। हालांक‍ि आपके दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध हो सकता है। आज आपको अधिक परिश्रम होगा। अधिकारियों के साथ भी वाद- विवाद की स्थित‍ियां आ सकती हैं। भाग्‍य 66 प्रत‍िशत साथ रहेगा।

मीन:

क‍िसी संत की शरण से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। क्रोध की बातों पर भी आपको क्रोध नहीं आएगा। इससे आप खराब वातावरण को भी बेहतर बनाने में कामयाब होंगे। हालांक‍ि आज विद्यार्थियों की पढ़ाई में कुछ द‍िक्‍कतें आ सकती हैं। आकस्मिक धन खर्च के भी प्रयोजन सामने आ सकते हैं। लेक‍िन शेयर-सट्टा से दूर रहें। भाग्‍य 75 प्रत‍िशत साथ रहेगा। – (आचार्य कृष्णदत्त शर्मा)

Related Articles