दक्षिणापथ। येशा रूघानी ने साल 2017 में अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें पॉप्युलैरिटी मिली 2018 में आए टीवी शो ‘मुस्कान’ से। इसमें येशा की शरद मल्होत्रा के साथ जोड़ी थी और दोनों को खूब पसंद किया गया था।
येशा रूघानी ने तो भी ऐक्ट्रेस बनने का सपना ही नहीं देखा था। वह तो एक फैशन स्टाइलिस्ट थीं। क्या आप जानते हैं कि ऐक्ट्रेस बनने से पहले येशा रूघानी प्रियंका चोपड़ा और मलाइका अरोड़ा की स्टाइलिस्ट थीं? येशा ने इन दो ऐक्ट्रेसेस के अलावा तमन्ना भाटिया, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित और ईशा गुप्ता जैसी ऐक्ट्रेसेस को स्टाइल किया।
येशा रूघानी ने फैशन कम्युनिकेशन की पढ़ाई की थी और उसके बाद उन्होंने मशहूर स्टाइलिस्ट अमी पटेल के साथ बतौर इंटर्न काम करना शुरू कर दिया। अपनी इंटर्नशिप के दौरान येशा रूघानी को कई ऐक्ट्रेसेस को करीब से जानने का मौका मिला। येशा रूघानी ने बताया था कि वह माधुरी से लेकर आलिया और प्रियंका चोपड़ा जैसी ऐक्ट्रेसेस की वैनिटी वैन के बाहर खड़ी रहती थीं और सोचती थीं कि काश एक दिन उनकी भी खुद की वैनिटी वैन हो।
येशा रूघानी का होम डेकॉर का अपना ब्रांड भी है, जिसकी वह कभी-कभी प्रदर्शनी लगाती थीं और ऐसी एक प्रदर्शनी के दौरान उनकी किस्मत खुली व ऐक्टिंग की दुनिया में आने का मौका मिल गया। येशा रूघानी ने बताया था, ‘एक बार मेरे पास एक बीमार महिला आई तो मैंने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया। मैंने उससे कहा कि मैं उसे उसकी बेटी या किसी फैमिली मेंबर के पास ले जाऊंगी। इसके बाद मेरी मुलाकात उस महिला की बेटी से हुई जो खुशकिस्मती से मेरे डेब्यू शो की प्रड्यूसर थी।
येशा रूघानी की किस्मत 4 दिनों में ही पलट गई। जब उस लड़की ने उन्हें डेब्यू शो के लिए ऑडिशन देने के लिए कहा तो पहले तो येशा को यकीन ही नहीं हुआ। लेकिन वह मान गईं और फिर तो उनकी दुनिया ही बदल गई। येशा को ‘जीत गई तो पिया मोरेÓ शो मिल गया और वह लीड हिरोइन बन गईं। येशा रूघानी पीसीओडी नाम की बीमारी से पीडि़त हैं और इस कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Related Articles