भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान बने ये खिलाडी, ली रोहित शर्मा की जगह

by sadmin

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके पीछे वजह ये है कि मुंबई में टीम के नेट सेशन के दौरान उन्हें चोट लग गई. भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा, जहां टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जानी है. रोहित के बाहर होने के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि उनकी जगह उपकप्तान कौन बनेगा. अब इस खिलाड़ी की घोषणा हो चुकी है.

ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत के उपकप्तान का ऐलान हो चुका है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक ये जिम्मा केएल राहुल को सौंपा गया है. राहुल को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ये जिम्मेदारी दी जा रही है. बता दें कि रोहित के चोटिल होने के बाद कई खिलाड़ी उपकप्तान बनने के दावेदार थे. लेकिन सेलेकटर्स ने राहुल पर भरोसा जताया है.

 ये खिलाड़ी भी थे दावेदार

केएल राहुल के अलावा और भी कई खिलाड़ी नए उकप्तान बनने के दावेदार थे. इनमें ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे का भी नाम था. राहुल टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे थे. राहुल की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह तय मानी जा रही है. वो और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं. वहीं रहाणे की बात करें तो उनका बाहर होना तय है.

अश्विन भी थे रेस में

अन्य दावेदार रविचंद्रन अश्विन भी थे. अजिंक्य रहाणे को हाल में उप कप्तान की भूमिका से हटाया गया था, क्योंकि प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पक्की नहीं है. सूत्रों की माने तो टेस्ट टीम में शामिल एकमात्र स्पिनर अश्विन उपकप्तान की दौड़ में दावेदारों में शामिल थे. बीसीसीआई के एक वर्ग का मानना है कि शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर को देखते हुए उन्हें सम्मान देने की जरूरत है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

Related Articles

Leave a Comment