महिला एयर पिस्टल फाइनल में रुबीना 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में रेस से बाहर

by sadmin
Spread the love

टोक्यो | भारत की निशानेबाज रुबीना फ्रांसिस टोक्यो पैरालंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पदक की रेस से बाहर हो गई हैं। वहीं, पुरुषों की तीरंदाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में राकेश कुमार को हार का सामना करना पड़ा। जबकि महिला टेबल टेनिस टीम इवेंट में भाविना पटेल और सोनल पटेल हार गईं। टोक्यो पैरालंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की रुबीना फ्रांसिस फाइनल की रेस से बाहर हो गईं। वह 128.5 अंकों के साथ फाइनल में सातवें स्थान पर रहीं। जबकि, तीरंदाज राकेश कुमार पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गए। राकेश कुमार को व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन क्वार्टरफाइनल मैच में चीन के शिनलियांग ने 145-143 के अंतर से हराया। वहीं, महिला टेबल टेनिस में भाविना पटेल और सोनल पटेल वाली भारतीय टीम को चीन की झोउ यिंग और झांग बियान ने सीधे सेटों में मात दी। भारतीय टीम को चीन ने 11-2, 11-4, 11-2 से हराया। उनके अलावा शॉटपुट स्पर्धा में भाग्यश्री जाधव पदक के लिए अपनी किस्मत आजमा रही हैं। आज भी कई खिलाड़ियों से पदक जीतने की उम्मीद रहेगी। बीते छठे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण पदक समेत कुल पांच पदक जीते थे।

रुबीना ने किया निराश
भारत की रुबीना फ्रांसिस ने टोक्यो पैरालंपिक्स में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में निराश किया। वह फाइऩल में 128.5 अंके साथ सातवें स्थान रहीं। इससे पहले क्वालीफिकेशन राउंड में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

शॉटपुट स्पर्धा में भाग्यश्री की बेहतरीन शुरुआत
महिलाओं की शॉट पुट स्पर्धा एफ-34 का फाइनल मुकाबला शुरू हो गया है। भारत की तरफ से भाग्यश्री जाधव अपनी चुनौती पेश कर रहीं। उनसे इस स्पर्धा में पदक जीतने की उम्मीद होगी। इस स्पर्धा में उनका बेस्ट थ्रो सात मीटर का रहा। जो कि उनका व्यक्तिग सबसे अच्छा थ्रो है। फिलहाल वह टॉप तीन में हैं।

फाइनल में क्वालीफाई करने से चूकीं सिमरन
महिलाओं की 100 मीटर टी-13 रेस में सिमरन शर्मा पांचवें स्थान पर रहीं। जिसका मतलब वह फाइनल में क्वालीफाई करने से चूक गईं। उन्होंने यह दूरी 12.69 सेकेंड में पूरी की। यह उनके सीजन का बेस्ट प्रदर्शन है। लेकिन दुर्भाग्वश वह क्वालीफाई नहीं कर सकीं।

क्वार्टर फाइनल में तीरंदाज राकेश कुमार हारे
टोक्यो पैरालंपिक में भारत के तीरंदाज राकेश कुमार को व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन क्वार्टरफाइनल मैच में चीन के शिनलियांग ने 145-143 के अंतर से हराया। हालांकि राकेश कुमार ने इस दौरान बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन चीनी खिलाड़ी से मात खा गए।

महिला टेबल टेनिस टीम इवेंट में भारत को झटका
टोक्यो पैरालंपिक में टेबल टेनिस की क्लास-4 और 5 टीम इवेंट में भारत को झटका लगा है। भारतीय जोड़ी भाविना पटेल और सोनल पटेल को चीन की झोउ यिंग और झांग बियान ने सीधे सेटों में मात दी। भारतीय टीम को चीन ने 11-2, 11-4, 11-2 से हराया।

Related Articles

Leave a Comment