जनता का आशीर्वाद हासिल करने भाजपा नेताओं ने शुरू की यात्रा

by sadmin
Spread the love

लखनऊ । अगले साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की योजना के अंतर्गत नरेंद्र मोदी सरकार में हाल ही में स्थान पाने वाले उत्तर प्रदेश के मंत्री सोमवार से जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं। उत्तर प्रदेश के सात सांसद केंद्रीय मंत्री की हैसियत से प्रदेश की जनता का आशीर्वाद हासिल करने के प्रदेश के अलग जगहों से जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं। जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन 20 अगस्त को होगा। इस दौरान नवनियुक्त सातों मंत्री प्रदेश के 403 में से 120 विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर करीब 3500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।
भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलने के क्रम में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को पहुंचे मंत्री कौशल किशोर, अजय मिश्रा ‘टेनी’ तथा पंकज चौधरी का जोरदार स्वागत किया गया। योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने इनका स्वागत किया। लखनऊ के मोहनलालगंज से सांसद मंत्री कौशल किशोर आज मोहान व उन्नाव का दौरा करेंगे। लखीमपुर खीरी से सांसद मंत्री अजय मिश्र यहां से हरदोई के निकले जबकि महराजगंज से सांसद पंकज चौधरी ने बस्ती के लिए प्रस्थान किया है।
भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने केंद्र सरकार में उन्हें मंत्री का पद देकर उनकी बिरादरी को महत्व देने के साथ उसका सम्मान किया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में प्रदेश के अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग के तीन-तीन और एक ब्राह्मण सांसद को राज्य मंत्री बनाया गया है। केंद्रीय मंत्रियों को जनता का आशीर्वाद दिलाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देश पर जन आशीर्वाद यात्रा की व्यापक योजना बनाई गई है। जन आशीर्वाद यात्राएं लगभग तीन दर्जन लोकसभा और 120 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए साढ़े तीन हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगी। यात्रा के दौरान स्वागत सभाएं होंगी। कई जगहों पर जनसभाएं भी होंगी।
कौशल किशोर मोहान ने उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया। यात्रा उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी होते हुए 18 को सीतापुर में समाप्त होगी। अजय मिश्रा ने संडीला हरदोई से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा का आरंभ किया। यात्रा हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा, अयोध्या होते हुए 19 अगस्त को अंबेडकर नगर में खत्म होगी। पंकज चौधरी ने बाराबंकी अयोध्या होकर बस्ती पहुंचकर यात्रा का शुभारंभ किया। यात्रा बस्ती, सिद्धार्थनगर होते हुए 18 अगस्त को महराजगंज में समाप्त होगी।
केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा की जन आशीर्वाद यात्रा आज वृंदावन मथुरा से प्रारंभ हो गई। यात्रा मथुरा जिला व महानगर की कुछ विधानसभाओं से होते हुए आगरा जिला व महानगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर होते हुए 19 को बदायूं में समाप्त होगी। राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल की यात्रा 16 को मध्य प्रदेश के दतिया, ग्वालियर, 17 को राजस्थान के धौलपुर, 18 से 20 तक प्रदेश के फीरोजाबाद, मथुरा और आगरा में निकलेगी। भानु प्रताप वर्मा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए 17 को ललितपुर से यात्रा प्रारंभ करेंगे। उनकी यात्रा झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होते हुए 19 को फतेहपुर में समाप्त होगी। केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 को प्रयागराज से अपनी यात्रा शुरू करेंगी जिसका समापन 19 अगस्त को मिर्जापुर में होगा।

Related Articles

Leave a Comment