Spread the love

दक्षिणापथ। शो ‘अपना टाइम भी आएगा में महारानी राजेश्वरी की भूमिका निभा चुकीं अभिनेत्री विवाना सिंह का कहना है कि योग का अभ्यास करने से उन्हें कई तरह से मदद मिली है। जैसा कि दुनिया ने सोमवार को योग दिवस मनाया।
विवाना ने कहा, योग का अभ्यास करने से मुझे अभिनय में मदद मिली है। विशेष रूप से कठिन किरदारों और ²श्यों को निभाने और प्रदर्शन करने में। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, मैं सभी से अपील की है कि वे हर रोज योग करें क्योंकि इसके कई फायदे हैं। वास्तव में, ऐसे चुनौतीपूर्ण समय के दौरान योग आपको मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत रहने में भी मदद करेगा। यह आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा।
जी टीवी पर प्रसारित होने वाली इस अभिनेत्री से पता चलता है कि प्राचीन भारतीय प्रथा को करने की आदत उन्हें कैसे हुई।
अभिनेत्री कहती हैं, मेरे पिता हर दिन योग का अभ्यास करते हैं और उन्हें देखते हुए मैंने कला सीखी। वर्षों से, मैं नियमित रूप से इसका अभ्यास करती रही और इससे मुझे बहुत मदद मिली है।
वह आगे कहती हैं, मैं आमतौर पर सूर्य नमस्कार, कुछ सांस लेने के व्यायाम और कुछ आसन करती हूं। सभी योग अभ्यासों में से सूर्य नमस्कार मेरा पसंदीदा है, क्योंकि जब आप प्रत्येक आसन को सूर्य नमस्कार में रखते हैं तो पूरा शरीर खिंच जाता है। यह आपकी मांसपेशियों को टोन करने में मदद करता है और आपके शरीर में एक अद्भुत मात्रा में लचीलापन जोड़ता है। यह मेरे दिमाग को डिटॉक्सीफाई और आराम करने में भी मदद करता है। वास्तव में, इसने मुझे कठिन परिस्थितियों में शांत रहने में भी मदद की है।

Related Articles