बंगाल बीजेपी संकट में, अब 4 और विधायकों ने छोड़ा वाट्सऐप ग्रुप

by sadmin

पश्चिम बंगाल राज्य कार्यकारिणी (West Bengal BJP State Committee) की नयी कमेटी की घोषणा के बाद बंगाल बीजेपी (Bengal BJP) में कोहराम मचा हुआ है. राज्य कमेटी में मतुआ समुदाय के लोगों को प्रतिनिधित्व नहीं देने से नाराज उत्तर 24 परगना के 5 बीजेपी विधायकों द्वारा वाट्सऐप ग्रुप छोड़ने के बाद अब एक और वाट्सऐप ग्रुप (BJP WhatsApp Group) से बांकुड़ा के 4 और विधायकों ने भी ग्रुप छोड़ दिया है. इन विधायकों में बांकुड़ा के विधायक निलाद्रीशेखर दाना, ओंदा के विधायक अमरनाथ शाखा, सोनामुखी के विधायक दिवाकर घरामी और इंदस के विधायक निर्मल धाड़ा शामिल हैं.

हालांकि इन विधायकों के वाट्सऐप ग्रुप छोड़ने के ‘निर्दिष्ट कारण’ का पता नहीं चल सका है. पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं का कहना है कि बांकुड़ा विधायकों ने बीजेपी विधायकों का ग्रुप नहीं छोड़ा है बल्कि ‘सोशल मीडिया’ ग्रुप छोड़ा है, जहां विभिन्न मीडिया में बीजेपी के संबंध में प्रकाशित खबरों के संबंध में पार्टी के विधायकों को अवगत कराया जाता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबुल सुप्रियो ने रविवार को अपनी पूर्व पार्टी पर कटाक्ष किया और संभावना जताई कि बीजेपी के पश्चिम बंगाल के विधायकों के वाट्सऐप ग्रुप ग्रुप को छोड़ने वाले पांच असंतुष्ट विधायक अब पार्टी से नाता तोड़ सकते हैं. सुप्रियो तीन महीने पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे, हालांकि, पांच विधायकों में से एक अंबिका रॉय ने वाट्सऐप ग्रुप में फिर से शामिल होने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने गलती की है और बीजेपी के एक वफादार सिपाही बने रहने की इच्छा जताई.

राजनीतिक रूप से शक्तिशाली मतुआ समुदाय के पांच असंतुष्ट विधायक – मुकुटमोनी अधिकारी (राणाघाट दक्षिण), सुब्रत ठाकुर (गायघाटा), अंबिका रॉय (कल्याणी), अशोक कीर्तनिया (बनगांव उत्तर) और असीम सरकार (हरिणहाटा) ने बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई द्वारा गठित विभिन्न समितियों से हटाए जाने के बाद बीजेपी विधायकों के व्हाट्सऐप ग्रुप को छोड़ दिया था. बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘पांच विधायकों में से किसी को भी नहीं हटाया जाएगा. हम उन्हें नयी समितियों में शामिल करेंगे. उन्हें थोड़ा और धैर्य रखना होगा.’ बता दें कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार के बाद बंगाल बीजेपी में रार मची हुई है. बंगाल बीजेपी के पांच विधायक टीएमसी में शामिल हो गए हैं. हाल में सांसद रूपा गांगुली ने भी बंगाल बीजेपी नेतृत्व को लेकर सवाल खड़ा किया था.

Related Articles

Leave a Comment