दक्षिणापथ। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार माने जाने वाले अक्षय कुमार की इस साल कई फिल्में रिलीज की कतार में शामिल हैं। इस साल वह बहुप्रतीक्षित फिल्म रक्षाबंधन को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। अब इस फिल्म से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आ रही है। खबरों की मानें तो अक्षय की इस फिल्म का हिस्सा दिग्गज अभिनेत्री भूमि पेडनेकर बन सकती हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म के लिए भूमि को अप्रोच किया गया है।
रिपोर्ट की मानें तो रक्षाबंधन में अक्षय के साथ भूमि की जुगलबंदी देखने को मिल सकती है। सूत्र ने बताया, भूमि को फिल्म का ऑफर मिला है। उन्हें फिल्म का रोल पसंद आया और उन्होंने फिल्म के लिए अपनी सहमति दे दी है। फिल्म में उनके शामिल होने की औपचारिकताओं पर तेजी से काम चल रहा है। यदि सबकुछ योजना के हिसाब से हुआ, तो फिल्म की शूटिंग 21 जून से शुरू होगी।
अक्षय और भूमि की जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा है। अक्षय और भूमि की यह तीसरी फिल्म होगी। उन्होंने टॉयलेट: एक प्रेम कथा और दुर्गावती जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। टॉयलेट: एक प्रेम कथा सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म थी, जिसे दर्शकों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी थी। रक्षाबंधन का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं। अतरंगी रे में साथ काम करने के बाद आनंद एक बार फिर अक्षय के साथ इस फिल्म में काम करेंगे।
अक्षय ने इस फिल्म की घोषणा पिछले साल रक्षाबंधन के अवसर पर की थी। उन्होंने कहा था, फिल्म की कहानी दिल को गहराई से छूती है, इसलिए उन्होंने इस फिल्म को तुरंत साइन कर दिया था। मेरे करियर की यह ऐसी पहली फिल्म है, जिसे मैंने इतना जल्दी साइन किया है। इस फिल्म को मैं अपनी बहन अल्का को समर्पित करता हूं। अब देखना है कि फिल्म में भाई और बहन की केमिस्ट्री को कैसे पर्दे पर निभाया जाएगा।
फिल्म की शूटिंग भारत में ही विभिन्न जगहों में होगी। इस फिल्म में तीन बहनों की देखभाल करने वाले बड़े भाई की भूमिका अक्षय कुमार ने निभाई है। रक्षाबंधन को दीवाली के मौके पर रिलीज किया जा सकता है। हालांकि, रिलीज की तारीखें अक्षय कुमार की आगामी रिलीज होने वाली फिल्मों पर निर्भर करेंगी। कोरोना वायरस के कारण इस फिल्म का प्रोजेक्ट भी बाधित हुआ है। देश में कोरोना के हालात पर भी फिल्म की रिलीज निर्भर करेगी।
भूमि के वर्कफ्रंट की बात करें तो इस साल वह कई फिल्मों में नजर आ सकती हैं। वह महेश मथाई की फिल्म सारे जहां से अच्छा में दिख सकती हैं। इसमें उनके साथ शाहरुख खान, करीना कपूर, विक्की कौशल जैसे कलाकार भी नजर आएंगे। इसके अलावा वह हर्षवर्धन कुलकर्णी की फिल्म बधाई दो में राजकुमार राव के साथ मुख्य भूमिका में दिखेंगी। वहीं, उन्हें करण जौहर की बहुप्रतीक्षित फिल्म तख्त में भी देखा जा सकता है।

Related Articles