न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की पकड़ मजबूत, रोमांचक हुआ आखिरी दिन का खेल

by sadmin

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जिस तरह का खेल दिखाया, उससे हर क्रिकेट फैन हैरान रह गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के मैदान पर बांग्लादेश का ऐसा प्रदर्शन तारीफ के काबिल है। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है और न्यूजीलैंड की टीम के खाते में अभी महज 17 रनों की बढ़त है, जबकि उसकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। बे ओवल में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने अभी तक बैट और बॉल से कमाल का प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड को पहली पारी में 328 रनों पर ऑलआउट करने के बाद बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 रन बनाकर मेजबान टीम को दबाव में डाल दिया। मैच का चौथा दिन एबादत हुसैन के नाम रहा, जिन्होंने दूसरी पारी में चार कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात यह है कि सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 147 रन था। टेलर 37 जबकि रचिन रविंद्र छह रन बनाकर खेल रहे हैं।

मैच ऐसे मुकाम पर पहुंच गया है, जिससे पांचवें दिन तीनों रिजल्ट संभव नजर आ रहे हैं। मैच ड्रॉ भी हो सकता है, बांग्लादेश भी जीत सकता है या फिर न्यूजीलैंड भी वापसी कर सकती है। हालांकि न्यूजीलैंड के लिए मैच में वापसी करना इतना आसान नहीं होगा। मेहदी हसन (47) और यासिर अली (26) की उपयोगी पारियों के दम पर बांग्लादेश 458 रनों तक पहुंचा। बांग्लादेश की ओर से मोमीनुल हक (88), लिटन दास (86), महमुदुल हसन जॉय (78) और नजमुल शंटो (64) ने बढ़िया पारियां खेलीं। जवाब में न्यूजीलैंड दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं कर सका। 63 रनों तक कप्तान टॉम लाथम और डेवन कॉनवे पवेलियन लौट चुके थे। विल यंग के साथ मिलकर टेलर ने स्कोर 136 रनों तक पहुंचाया।

यंग 69 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हेनरी निकोल्स और टॉम ब्लंडल बिना खाता खोले आउट हो गए और न्यूजीलैंड टीम दबाव में नजर आने लगी। रचिन रविंद्र ने फिर टिककर गेंदबाजी की और चौथे दिन के अंत तक कीवी टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। पांचवें दिन अगर बांग्लादेश की टीम जीत दर्ज करने मे कामयाब होती है, तो यह जीत इतिहास के पन्नों में दर्ज की जाएगी।

Related Articles

Leave a Comment