कांग्रेस निकालेगी दिवंगत जनरल बिपिन रावत के गांव से यात्रा, तेज हुई सियासी जंग

by sadmin

उत्तराखंड (Uttarakhand ) में चुनाव से पहले पूर्व सैनिकों (Ex-Servicemen) को अपने पक्ष में लाने के लिए सियासी दलों में जंग तेज हो गई है. राज्य में कांग्रेस (Congress) किसी भी हाल में पूर्व सैनिकों के वोट बैंक को बीजेपी (BJP) की तरफ नहीं जाने देना चाहती है. लिहाजा वह अब दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए बड़े स्तर पर तैयारी कर रही है. पार्टी की ओर से प्रदेश में एक यात्रा निकाली जाएगी और यात्रा के जरिए रावत को श्रद्धांजलि दी जाएगी. कांग्रेस इस यात्रा को विपिन रावत की 13 वीं के दिन उनके गांव से निकालने की तैयारी में है.

असल में उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल इस तीन दिवसीय यात्रा को को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने जा रहे हैं और ये यात्रा उस गांव से भी जाएगी. जहां जनरल-बीसी जोशी का जन्म हुआ और राज्य से पहले जनरल सेना को मिला. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस गढ़वाल में जहां विपिन रावत के लिए पूर्व सैनिकों को साध रही है, वहीं कुमाऊं क्षेत्र में वह बीसी जोशी के जरिए राज्य के 16 फीसदी माने जाने वाले पूर्व सैनिकों के वोट पर भी निशाना साध रही है. यात्रा को वीर ग्राम परिक्रमा यात्रा का नाम दिया गया है.

राहुल गांधी की रैली में लगी थी बिपिन रावत के पोस्टर्स

दो दिन पहले देहरादून में हुई राहुल गांधी की रैली में कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने परेड ग्राउंड में एक रैली को संबोधित किया था और इस रैली में कांग्रेस ने बिपिन रावत की तस्वीरों को लगाया था. इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर बिपिन रावत की तस्वीर का इस्तेमाल राजनीति करने के लिए करने का आरोप लगाया था. बीजेपी का कहना था कि कांग्रेस के नेता कभी बिपिन रावत को सड़क का गुंडा कहते थे और उन पर आरोप लगाते थे. लेकिन आज उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Comment