पश्चिम बंगाल में ‘खेला होबे’ हुआ था, यूपी में ‘खदेड़ा होबे’ : राजभर

by sadmin

मऊ । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अपनी पार्टी के 19वें स्थापना दिवस के अवसर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपने मंच पर बुलाकर आगामी विधानसभा चुनाव में छोटे बड़े दलों के गठबंधन का मंच मुहैया कराने की कोशिश की है। मऊ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को रोकने के लिए हमें समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में मजबूत गठबंधन बनाना जरूरी है। केवल सपा ही है जो राज्य में भाजपा को फिर आने से रोक सकती है।
उन्होंने कहा कि वह समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव के साथ रैली में ओपी राजभर ने कहा कि बंगाल में ‘खेला होबे’ हुआ था तो यूपी में ‘खदेड़ा होबे’। राजभर ने कहा कि 2022 में अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में सपा गठबंधन बनी तो घरेलू बिजली के 5 साल तक बिल नहीं लिए जाएंगे।
ओपी राजभर ने कहा कि यूपी के लोग भाजपा सरकार की विदाई के इंतजार में हैं। राजभर ने लोगों से अपील की जब भाजपा नेता वोट मांगने आएं तो उनसे महंगाई पर सवाल करें। यूपी की जनता महंगाई से निजात चाहती है। राजभर ने एक के बाद एक कई वादे किए। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार बनने पर गरीबों का फ्री में इलाज का कानून पास कराएंगे। पुलिस विभाग में 8 घंटे ही ड्यूटी करनी होगी। गृह जिलों के पास पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी, सभी पुरानी सरकारी पेंशन बहाल की जाएगी। सरकारी स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों जैसी सुविधा देंगे। पूरे उत्तर प्रदेश को शिक्षित करने का लक्ष्य निर्धारित करेंगे, जो बच्चों को स्कूल नहीं भेजेगा उनको जेल भेजेंगे।
जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सपना दिखाया की चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में चलेगा, आज महंगाई के कारण चप्पल पहनने वाले व्यक्ति की मोटरसाइकिल भी चल नहीं पा रही है। आज पेट्रोल की कीमत क्या है? क्या हालत कर दी जनता की। कोरोना महामारी आई तब सरकार ने लोगों को बेसहारा छोड़ दिया।
भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाले एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असद्उद्दीन ओवैसी बुधवार को मऊ में हुए राजभर के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। इस बारे में एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि इस बारे में एआईएमआईएम नेतृत्व को कोई जानकारी नहीं दी गई है। न ही उनकी पार्टी के किसी नेता को आमंत्रित ही किया गया है। शौकत अली ने बताया कि पार्टी के प्रमुख ओवैसी बुधवार को मुजफ्फरनगर में शोषित वंचित समाज के सम्मेलन में शामिल हुए।
एक तरफ ओमप्रकाश राजभर मऊ में महापंचायत कर रहे हैं तो दूसरी तरफ असदुद्दीन औवेसी मुजफ्फरनगर में हैं। उन्होंने मदीना चौक के निकट एक जनसभा को संबोधित किया। औवेसी ने इस बार गठबंधन कर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर दी थी। उनकी पार्टी के द्वारा मुजफ्फरनगर में मुस्लिम बहुल बुढ़ाना व मीरापुर सीट पर प्रत्याशी उतारने के संकेत पहले ही दिए जा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Comment