उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किये गए भूपेश बघेल

by sadmin
Spread the love

नई दिल्ली । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अगले साल होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया गया है। बघेल ने असम विधानसभा चुनाव में अपनी टीम के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के व्यापक बूथ प्रशिक्षण में अहम भूमिका निभाई थी। इससे पहले वे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ यूपी में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा कर चुके हैं।
कांग्रेस ने एक बयान में कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघले को तुरंत प्रभाव से उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव के लिए एआईसीसी का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।’
छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परविर्तन को लेकर चल रही चर्चा के बीच बघेल की इस नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पंजाब के बाद कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में संभावित बदलाव के बारे में अटकलें पिछले तीन दिनों में तेज हो गई हैं। बघेल के करीबी माने जाने वाले करीब दो दर्जन विधायक दिल्ली पहुंचे हुए हैं। विधायकों के दिल्ली पहुंचने के पीछे का मकसद नहीं बताया गया है, हालांकि कुछ पार्टी सूत्रों के कहना है कि बघेल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए विधायक यहां आए हैं।
मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा था कि कांग्रेस विधायकों के दिल्ली दौरे को राजनीति के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए। विधायकों के दिल्ली दौरे के बारे में शनिवार को पूछे जाने पर, बघेल ने कहा, विधायकों के कहीं जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है और वे स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा, ‘यह राजनीतिक चाल नहीं। वे आएंगे और लौट जाएंगे।’
कथित तौर पर बघेल को बदलने की मांग करने वाले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने भी विधायकों की दिल्ली यात्रा को हल्के में लेने की बात करते हुए कहा कि कि इसे एक मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए। संभावित नेतृत्व परिवर्तन के बारे में सिंह देव ने फिर कहा कि निर्णय पार्टी आलाकमान के पास सुरक्षित है।

Related Articles

Leave a Comment