मैनचेस्टर टेस्ट हो सकता है रद्द

by sadmin
Spread the love

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट पर तलवार लटक रही है. दरअसल टीम इंडिया का एक सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद सभी खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया है. खिलाड़ियों की रिपोर्ट गुरुवार रात 9 बजे के बाद आएगी. अगर रिपोर्ट में कुछ और खिलाड़ी भी पॉजिटिव पाए जाते हैं तो फिर मैनचेस्टर टेस्ट को रद्द किया जा सकता है. अगर खिलाड़ी कोविड टेस्ट में नेगेटिव पाए जाते हैं तो फिर मैनचेस्टर टेस्ट पर कोई खतरा नहीं रहेगा और मैच समय पर ही शुरू होगा. वैसे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी यही कहना है कि वो नहीं जानते कि मैनचेस्टर टेस्ट होगा या नहीं.बता दें भारतीय टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. योगेश से पहले हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी ओवल टेस्ट के दौरान कोविड-पॉजिटिव पाए गए थे. भारतीय टीम में कोरोना के नए मामले को देखते हुए खिलाड़ियों ने गुरुवार को अभ्यास भी नहीं किया. सभी खिलाड़ी अपने कमरों में बंद हैं और अपनी आरटी-पीसीआर टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं.

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द हुआ तो कौन होगा सीरीज का विजेता?
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है. लेकिन अगर मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होता है तो भारतीय टीम को सीरीज का विजेता घोषित नहीं किया जाएगा. टेस्ट रद्द होने पर सीरीज को अधूरा माना जाएगा और एक टेस्ट मैच बाद में खेला जाएगा. इस बीच सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें उड़ रही थीं कि बीसीसीआई नहीं चाहती है कि मैनचेस्टर टेस्ट हो और इसकी वजह आईपीएल को बताया जा रहा था लेकिन इसके बाद बोर्ड ने खुद सफाई दी है.सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई चाहता है कि भारतीय टीम मैनचेस्टर टेस्ट खेले क्योंकि टीम इस वक्त बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट जीतने के बाद ओवल में भी कमाल का प्रदर्शन किया. लीड्स में उसे हार जरूर मिली थी लेकिन ओवल में जिस तरह की बल्लेबाजी और गेंदबाजी भारतीय खिलाड़ियों ने की है उससे इंग्लैंड पर दबाव है.

मैनचेस्टर में भारत का रिकॉर्ड खराब
वैसे आपको बता दें मैनचेस्टर में भारत का रिकॉर्ड बेहद खराब है. यहां उसने एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है. भारत ने इस मैदान पर 9 में से 4 टेस्ट गंवाए हैं और 5 मैच ड्रॉ रहे हैं. भारत ने मैनचेस्टर में पिछला टेस्ट पारी से गंवाया था.

Related Articles

Leave a Comment