चरित्र पर शक में पत्नी को बना लिया बंधक, भाग न जाए तो 30 किलो वजनी जंजीर से बांधा

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ. राजथान के प्रतापगढ़ जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। दरअसल, यहां रहने वाली एक महिला को उसके पति और बेटे ने ही बंधक बना लिया। वह भाग न सके, इसके लिए उसे 30 किलो वजनी जंजीर से बांध दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता को आजाद कराया। महिला ने जब आपबीती सुनाई तो पुलिसवाले भी सिहर गए। उसने बताया कि पति व बेटे ने उसे तीन महीने से बंधक बनाकर रखा है।

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, प्रतापगढ़ जिले में लालगढ़ ग्राम पंचायत के जाम्बुखेड़ा गांव में रहने वाले भैरुलाल मीणा ने अपनी पत्नी को करीब तीन महीने से बंधक बनाकर रखा था। इसके अलावा उसे 30 किलो वजनी लोहे की जंजीर से भी बांध दिया, जिससे वह भाग न सके। दरअसल, भैरुलाल ने एक कच्चे मकान में महिला को कैद कर रखा था। वह उसे मानसिक और शारीरिक यातनाएं भी देता था।

पुलिस को लोगों ने दी थी सूचना

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों से इस मामले की सूचना मिली तो बीट कॉन्स्टेबल से तस्दीक कराई गई। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो महिला लोहे की जंजीर में बंधी मिली। महिला ने बताया कि वह अपनी मां का हाथ बटाने के लिए हिंगलाज गांव जाती थी। उस दौरान पति और बेटा उसके चरित्र पर शक करने लगे। उन्होंने महिला को जंजीरों से बांध दिया। यातनाओं का यह दौर करीब तीन महीने पहले शुरू हुआ था, जो अब तक जारी था।

हिरासत में पति और बेटा

बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पति और बेटे को हिरासत में ले लिया। साथ ही, अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। जांच में सामने आया कि महिला को अपने रोजमर्रा के कार्य करने के लिए 30 किलो वजन उठाकर जाना पड़ता था, जिससे उसके पैर में सूजन भी आ गई।

Related Articles