इंग्लैंड का टॉस जीत बल्लेबाजी का फैसला, कुलदीप, सिराज को प्लेइंग XI में नहीं मिला मौका

by sadmin

नई दिल्ली | भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। विराट कोहली ने टॉस के बाद कहा कि वह भी अगर जीतते तो पहले बल्लेबाजी का ही फैसला लेते। भारत के प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को मौका नहीं मिला है। शाहबाज नदीम को प्लेइंग XI में जगह मिली है।

इंग्लैंड का प्लेइंग XI: रोरी बर्न्स, डॉमिनिक सिब्ले, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, डॉमिनिक बेस, जोफरा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

भारत का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज नदीम।

मैच से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया कि ऑलराउंडर अक्षर पटेल पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अक्षर ने बाएं पैर के घुटने में दर्द की शिकायत की थी। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के लिहाज से भी बहुत अहम है। इस सीरीज के नतीजे से तय होगा कि जून में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम फाइनल मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड ने पहले ही फाइनल का टिकट कटा लिया है।

Related Articles

Leave a Comment