खुर्सीपारवासियों को मिलेगी 3 नई सौगात, जल्द शुरू होगा एस्ट्रोटर्फ बैडमिंटन कोर्ट निर्माण कार्य

by sadmin
Spread the love

एलईडी लाइट लगने से रात में भी कर सकेंगे प्रैक्टिस.
विधायक देवेंद्र यादव की पहल से तीन वार्ड में बनेगा बैडमिंटन कोर्ट.
30 लाख की लागत से बनेंगे सर्व सुविधा युक्त बैडमिंटन कोर्ट.

भिलाई। खुर्सीपार क्षेत्रवासियों को जल्द ही 3 और बड़ी सौगात मिलने वाली है। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्डों में तीन अलग-अलग बैडमिंटन कोर्ट बनाए जाएंगे। विधायक की पहल के बाद निगम प्रशासन ने टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है और वर्क आर्डर भी जारी कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि एक दो दिन में निर्माण कार्य की शुरूआत की जाएगी। फिलहाल मारकिंग आदि भी शुरू कर दिया गया है।

जाेन आयुक्त जोन 4 अमिताभ शर्मा ने बताया कि विधायक देवेंद्र यादव की पहल से क्षेत्र में 3 बैडमिंटन कोर्ट बनाने की स्वीकृति मिली है। जिसके निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और वर्क आर्डर भी जारी कर दिया गया है। वर्क आर्डर जारी होने के साथ ही जहां पर बैडिमिंटन कोर्ट बनाया जाना है। वहां मारकिंग आदि का काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। सर्व सुविधा युक्त इस बैडमिटन कोर्ट में खिलाड़ी रात में भी अपने खेल का अभ्यास कर पाएंगे और प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा सकेंगे।
गौरतलब है कि खुर्सीपार क्षेत्र में कई भावी खिलाड़ी है। जो खेल में रूचि रखते है। कई बच्चे और युवाओं में खेल प्रतिभा है। लेकिन खुर्सीपार क्षेत्र में खेल सुविधा व खेल मैदान नहीं होने की वजह से इस क्षेत्र के खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पाते। खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनके सपने साकार करने के लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रयासरत है। विधायक देवेंद्र यादव ने खुर्सीपार क्षेत्र में कई विकास कार्य कराएं हैं। खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल सुविधा और खेल शिक्षा की व्यवस्था करा रहे हैं। इसी कड़ी में विधायक देवेंद्र यादव ने नई पहल की और खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्ड 29 उड़िया स्कूल ग्राउंड के पास बापू नगर, वार्ड 30 बाल मंदिर ग्राउंड के पास बालाजी नगर खुर्सीपार औैर वार्ड 36 एनपीआर के समीप बैडमिंटन कोर्ट बनाया जाएगा। इसके लिए विधायक यादव ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। जिस पर शासन ने स्वीकृति दे दी है और जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा।

30 लाख रुपए की लागत से बनेंगे-
शासन ने बैडमिंटन कोर्ट बनाने स्वीकृति दे दी है। प्रत्येक बैडमिंटन कोर्ट 9 लाख 99 हजार 984रुपए की लागत से बनाया जाएगा। मतलब तीनों बैडमिंटन कोर्ट को बनाने के लिए शासन ने करीब 30 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। बैडमिंटन कोर्ट में सभी जरूरी सुविधाएं होंगी। जैसे एलईडी लाइट लगेगी। एस्ट्रोटर्फ भी होगा। इससे खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा को तरासने में सुविधा मिलेगी साथ ही रात में भी खेल का अभ्यास कर सकेंगे। जहां राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

जनता की सेवा हमारा धर्म-
जनता की सेवा ही हमारा धर्म है। जनता की मांग के अनुसार हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि लोगों को सभी जरूरी मूलभूत सुविधाएं, इनफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करा सकें। साथ ही हमें हमारे देश व शहर के भविष्य युवा व बच्चों के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इनके लिए जरूरी खेल सुविधाएं, प्रशिक्षण के लिए बेहतर कोच उपलब्ध करा रहे हैं। ताकि हमारें बच्चे किसी कारण से पीछे न हो और वे अपने लक्ष्य को पा सकें। इसीलिए हमने खुर्सीपार के तीन वार्ड में बैडमिंनट कोर्ट बनाने प्रक्रिया पूरी कर लिए है। जल्द ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment