लोगों में जागरूकता लाने पर्यावरण मित्र ने किया पौधरोपण, गोष्ठी में बताया ऑक्सीजन का महत्व

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ. पर्यावरण मित्र समिति सेक्टर 2 ने बारिश में भीगते हुए वृक्षारोपण किया गया। विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के शुभ अवसर पर पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आज पर्यावरण मित्र समिति, सेक्टर-02, भिलाई के तत्वावधान में आज एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए।

समिति के संरक्षक वरिष्ठ समाजसेवी संतोष कुमार पाराशर ने कहा कि प्रकृति संरक्षण में हमारे भारत देश की स्थिति ठीक नहीं है। जहां सम्पूर्ण विश्व में एक व्यक्ति के पीछे 240 पेड़ों का आंकड़ा है वहीं भारत देश में यह मात्र 35 पेड़ प्रति व्यक्ति हैं। अत: वर्तमान समय में वृक्षारोपण अत्यंत आवश्यक है।

इस अवसर पर वरिष्ठ श्रमिक नेता एवं समिति के अध्यक्ष प्रशांत क्षीरसागर ने कहा कि पेड़ों के माध्यम से ही हम केवल स्वच्छ आक्सीजन प्राप्त कर सकते हैं और आक्सीजन का महत्व हमको कोरोना काल में समझ आ चुका है। अत: हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह अधिक से अधिक मात्रा में पेड़ लगाए। इसके पश्चात उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। इस दौरान श्रमिक नेता संतोष कुमार पाराशर, प्रशांत क्षीरसागर, संजय ढोल, राजू पंडित, नरेन्द्र पांछे, पीयूष क्षीरसागर,ओम क्षीरसागर, पीयूष सिन्हा,आयूष सिन्हा,बह्रानंद राव एवं गणमान्य नागरिक तथा बच्चे उपस्थित थे।

Related Articles