सफाई व्यवस्था देखने पैदल निकले महापौर, लोगों से लिया फीडबैक

by sadmin

स्वच्छतम सुंदरम अभियान के तहत लोगो को गीला- सूखा कचरा अलग-अलग देने की अपील की
दक्षिणापथ,दुर्ग।
महापौर धीरज बाकलीवाल ने पार्षद अरुण सिंह एवं अमित देवांगन के साथ उनके वार्डो की साफ-सफाई और मूलभूत सुविधाओं को लेकर आदित्य नगर क्षेत्र और सिंधिया नगर में पैदल निकले। महापौर ने लोगों से फीडबैक भी लिया और अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये। महापौर ने किया सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए वार्ड 20 आदित्य नगर विवेकानंद भवन के पीछे पार्षद और लोगो ने सीवरेज लाइन की समस्या को लेकर अवगत कराया।

उन्होंने अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा जल्द समस्यओं का निराकरण और सड़क के लिए प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा। आदित्य नगर क्षेत्र नया पारा नवीन स्कूल के पीछे कही कही नालियों में जाम की स्थिति बनी रहती है, समस्या को देखते हुए स्वस्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता को गेंग लगवाकर अच्छे से साफ- सफाई करवाने के निर्देश दिए। वही बारिश के कारण सड़क में पानी जाम होने से आवागमन में लोगो को परेशानी न हो इसके लिए पानी निकासी के लिए बेहतर व्यवस्था करें। महापौर ने आदित्य नगर साई गुरु कृपा किराना स्टोर्स के सामने गार्डन का संधारण करके वहां बैटमिंटन कोट बनवाने के लिए अधिकारी को निर्देश दिए।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां से गुजर रही पानी की पाइप लाईन में से पुलिया और सड़क डेमेज है और इसकी वजह से काफी परेशानी होती है। इस पर महापौर ने अमृत मिशन के मौजूद सदस्यों को सड़क और पुलिया तुरन्त इसे दुरूस्त करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने वार्ड 21 सिंधिया नगर,तितुरडीह और विराट नगर समेत क्षेत्र का साइकिल से भ्रमण किया आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।वार्ड पार्षद ने महापौर को सड़क निर्माण और पुजारी तालाब में सौन्दर्यीकरण के लिए अवगत करा,उन्होंने से इसके बारे में अधिकारियों से जानकारी मांगी। इस मौके पर एमआईसी सदस्य श्रीमती जयश्री जोशी, एल्डरमेन श्रीमती रत्ना नारमदेव, हरीश साहू,सहायक अभियंता वीपी मिश्रा, उपअभियंता श्रीमती अर्पणा मिश्रा, जलकार्य निरीक्षक नारायण ठाकुर, मनीष यादव, राजेन्द्र सराठे, ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार पाली, महीप पाल भुवाल मौजूद थे।

Related Articles