Video: अफगान राष्‍ट्रपति के निवास में चल रही थी ईद की नमाज, बरसने लगे रॉकेट

by sadmin

दक्षिणापथ.काबुल
अफगानिस्‍तान में चल रहे ‘गृहयुद्ध’ की आंच अब राजधानी काबुल में स्थित अफगान राष्‍ट्रपति के निवास तक पहुंच गई है। राष्‍ट्रपति भवन में मंगलवार को ईद की नमाज चल रही थी, इसी बीच पास में ही रॉकेट की बारिश होने लगी। इस घटना के वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक बार एक कई रॉकेट विस्‍फोट हुए। अभी तक इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि ईद की नमाज के दौरान राष्‍ट्रपति अशरफ घनी और देश के अन्‍य नेता और अधिकारी हिस्‍सा ले रहे थे।

माना जा रहा है कि यह हमला तालिबान की ओर से किया गया है जो अब काबुल के काफी नजदीक तक पहुंच गए हैं। टोलो न्‍यूज के मुताबिक यह रॉकेट हमला नमाज शुरू होने के ठीक बाद हुआ। सूत्रों ने बताया कि ये रॉकेट काबुल के परवान-ए-से जिले से फायर किए गए थे जो उत्‍तर की ओर स्थित है। ये रॉकेट काबुल के बाग इ अली मरदान और चमन इ होजोरी इलाके में गिरे। ठीक इसी के पास अफगान राष्‍ट्रपति अशरफ घनी का महल स्थित है। इस बीच अफगान राष्‍ट्रपति ने कहा है कि अफगान लोगों को यह साबित करना होगा कि वे एकजुट हैं।

अशरफ घनी ने कहा कि तालिबान ने यह दिखा दिया है कि उनकी शांति की कोई इच्‍छा नहीं है। उन्‍होंने कहा कि अब हम इसके आधार पर फैसले करेंगे। लोगों के दृढ़ इच्‍छाशक्ति से अगले तीन से छह महीने में स्थितियां सुधरेंगी। उन्‍होंने तालिबान से सवाल किया कि क्‍या उनके पास अफगान लोगों खासकर महिलाओं के प्रति सकारात्‍मक प्रतिक्रिया है। रॉकेट फायर होने के बाद सुरक्षा बलों ने परवान-ए-से के पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया है।

Related Articles