छात्र स्वयं कर रहे है उत्तर पुस्तिका की राशि का वहन, एनएसयूआई ने कुलपति से कहा परीक्षार्थियो के परीक्षा शुल्क में हो कमी …

by sadmin

दक्षिणापथ, दुर्ग। एनएसयूआई दुर्ग जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष सोनू साहू के निर्देश पर दुर्ग शहर अध्यक्ष हितेश सिन्हा के नेतृत्व में हेमचंद यादव विश्व विद्यालय दुर्ग कुलपति से मिलकर परीक्षार्थियों को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए परीक्षा शुल्क में कटौती कर राशि वापस दिलाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। जिस तरह पूरा विश्व कोरोना संकट से जूझ रहा इस समय परीक्षार्थियों को भी आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जो कि कोरोना संकट के चलते हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग में शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में आयोजित की गई। परीक्षा माध्यम ऑनलाइन होने की वजह से उत्तर पुस्तिका खरीदने राशि का वाहन स्वयं परीक्षार्थियों द्वारा किया जा रहा हैं।

इसके अतिरिक्त बहुत सारे परीक्षार्थियों को डाक के माध्यम से उत्तर पुस्तिका जमा करने से भी राशि का वाहन करना पड़ रहा हैं। इन सभी परेशानियों को देखते हुए कुलपति से आग्रह किया गया है कि इस शैक्षणिक वर्ष में उत्तर पुस्तिका की उपलब्धता विश्वविद्यालय के माध्यम से नहीं की जा रही है। दुर्ग एनएसयूआई के छात्र हित को ध्यान में रखते हुए उत्तर पुस्तिका की राशि एवं डाक शुल्क की संभावित राशि परीक्षार्थियों को वापस दिलाने की मांग की गई। ज्ञापन सौंपने वाले मे दुर्ग जिला संयोजक गोल्डी कोसरे, हरीश, सूर्यकांत, विकाश राजपूत, राहुल यादव, विकाश साहू, राज देवांगन, सोनू यादव, प्रवीण साहू, शुभम, अभय, जगदीश, अमित सेन एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles