विधायक वोरा ने ली निगम अधिकारियों की बैठक, “ कहा – विकास कार्यों के मामले में निगम अधिकारी ढिलाई ना बर्ते“,

by sadmin

दुर्ग। दुर्ग सर्किट हाउस में वरिष्ठ कांग्रेस विधायक, राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष अरुण वोरा ने शुक्रवार को महापौर धीरज बाकलीवाल और निगम कमिश्नर लोकेश चंद्राकर की मौजूदगी में शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। वोरा ने कहा कि शहर में विकास कार्यों के लिए शासन से लगातार राशि स्वीकृत की जा रही है। राशि का जनहित में सदुपयोग करने विकास कार्यों में तेजी लाना जरूरी है।
विधायक वोरा ने कहा कि शासन द्वारा किसी भी तरह की धन राशि की कमी नही हो रही है , लेकिन राशि मिलने के बावजूद कुछ कार्य प्रारंभ नही हुए है , इस बात को लेकर विधायक ने अधिकारियों पर नाराजगी जताई । उन्होंने कहा विकास कार्यों के मामले में अधिकारी ढिलाई ना करे ।
बता दे कि विधायक की प्रयासों से दुर्ग शहर 100 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य किए जा चुके हैं । विधायक वोरा ने अपनी विधायक निधि शहर में नाली , सड़क, लाइट एवं अन्य विकास कार्यों हेतु निगम को दिए है ।
वही दुर्ग के गौरव पथ का कार्य पूर्ण है लेकिन पेंटिंग एवं थोड़ा सौंदर्यकरण न हो के कारण गौरव पथ का लोकार्पण नही हो पा रहा है ।

निगम अधिकारियों की बैठक के दौरान वोरा को अधिकारियों ने बताया कि शहर में लगभग 80 करोड़ की लागत से 500 से अधिक छोटे-बड़े विकास कार्य स्वीकृत हैं। वार्डों के आंतरिक विकास के लिए अधोसंरचना मद और विधायक, पार्षद निधि के 45 करोड़ के कार्यों के अलावा  14 वें और 15वें वित्त आयोग की राशि और डीएमएफ मद से स्वीकृत कार्य शामिल हैं। वोरा ने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस सरकार द्वारा दुर्ग शहर के विकास को नई गति प्रदान करते हुए जनभावनाओं के अनुरूप पर्याप्त राशि स्वीकृत की गई है। इन कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करना आवश्यक है।
अधोसंरचना मद के अंतर्गत स्वीकृत राशि से वार्डों में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया जाना है। बड़े विकास कार्यों को भी जल्द पूरा करना जरूरी है। वोरा ने कहा कि जनता को समय पर गुणवत्तापूर्ण विकास कार्यों का लाभ दिलाने प्रतिबद्धता से फील्ड पर उतर कर तेजी से कार्यों को पूरा कराएं। बैठक में ठगड़ाबांध पिकनिक स्पॉट, गौरवपथ, मुक्तिधाम मार्ग, नाला डायवर्सन, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल जैसे  जनहितकारी विकास कार्यो को अप्रैल माह तक पूरा करने का लक्ष्य बनाकर कार्य करने कहा गया।

Related Articles

Leave a Comment