चेंम्बर के प्रयास से कवर्धा में थोक बाजार की मिली स्वीकृति- चेंबर

by sadmin

कवर्धा में थोक बाजार बहुत बड़ी उपलब्धि होगी
कवर्धा। चेंम्बर ऑफ कॉमर्स ने कवर्धा जिले में होलसेल कॉरिडोर के निर्माण की अनुमति पर खुशी जाहिर करते हुए सभी थोक व्यापारियों को जल्द से प्रक्रिया पूरी करने कहा है।
चेंम्बर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष आकाश आहूजा ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेंम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने राज्य शासन से प्रत्येक जिले में होलसेल कॉरिडोर की मांग की थी जिसे स्वीकार कर लिया गया है जो कि राज्य शासन का बहुत ही प्रसंसनीय कदम है।
चेंम्बर ने कहा है कि रायपुर में डूमरतराई और बिलासपुर में व्यापार विहार की तर्ज पर सभी जिलों में थोक बाजार की स्थापना की अनुमति के बाद कवर्धा में भी थोक बाजार बनना जिले के व्यापार जगत के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस आशय का पत्र कवर्धा जिलाधीश को जारी हो चुका है।
आगे की प्रक्रिया के लिए चेंम्बर के द्वारा सभी ट्रेड के थोक व्यापारियों और संघ के साथ बैठक का दौर अतिशीघ्र प्रारम्भ कर दिया जाएगा ताकि सभी ट्रेड के थोक व्यापारी अपनी जरूरत के हिसाब से आवेदन कर सकें और सभी प्राप्त आवेदन के आधार पर अंतिम प्रोजेक्ट बनाकर जिलाधीश को जगह आबंटन हेतु प्रेषित किया जा सके। चेंम्बर ने सभी ट्रेड संघ और थोक व्यापारी को जल्द से जल्द चेंम्बर के साथ बैठक करके आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने का आग्रह किया है ।

शहर के भीतर जगह की कमी होने की वजह से अलग अलग गोदामो से काम करने में थोक व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है सभी थोक व्यापारियों को उनके काम और जरूरत के आधार पर जगह मिलने से एक ही जगह में व्यापार करने में आसानी होगी ।
थोक बाजार की स्थापना के साथ शहर के भीतर यातायात का दबाव कम होगा और शहर के अंदर रिटेल व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी ।थोक बाजार की स्थापना के बाद रिटेल व्यापारियों को थोक समान की खरीदी के लिए काफी आसानी होगी साथ ही ट्रांसपोर्ट व्यवसाय में भी बढ़ोतरी होगी  थोक बाजार सुरक्षा और सुविधा की दृष्टि से भी सम्पन्न होगा। थोक व्यापार के शहर के बाहर जाने के बाद रिटेल व्यापार को भी शहर के अंदर उचित स्थान हेतु पहल की जा सकेगी।
0 जिले में थोक व्यापार सभी ट्रेड में होता है
चेंबर के जिलाध्यक्ष श्री आहूजा ने बताया कि जिले में लगभग सभी ट्रेड में थोक व्यापार होता है, जिसमें किराना, अनाज, हार्डवेयर, प्लास्टिक, एजेंसी वितरक, मेडिकल, मोबाइल, सीमेंट, बिल्डिंग मटेरियल, सायकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल्स, फुटवेयर, पान मसाला, कपड़ा, फ्रूट, सब्जी, कृषि उपकरण, ऑटो पार्ट्स, गुड्स ट्रांसपोर्ट सहित अनेक ट्रेड को थोक बाजार में स्थापित किया जा सकेगा।

Related Articles

Leave a Comment