रायपुर के कारोबारी ने भिलाई के उद्योगपति से की दो करोड़ रुपये की ठगी

by sadmin

भिलाई। रायपुर के एक कारोबारी ने भिलाई के उद्योगपति से दो करोड़ 41 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। आरोपित स्टील वायर का कारोबार करता है। उसने शिकायत कर्ता से स्टील वायर का सौदा कर उससे दो करोड़ 41 लाख रुपये लिए थे। इसके बाद उसने माल नहीं भेजा और फर्जी बिल और इन वाइस भेजकर माल भेजने का दावा किया। शिकायत कर्ता ने खुर्सीपार थाना में इसकी शिकायत की।

जिसकी जांच के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि नेहरू नगर निवासी उद्योगपति बंसी अग्रवाल की शिकायत पर रायपुर के कारोबारी संजय अग्रवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपित और शिकायत कर्ता के बीच वर्ष 2018 में वायर का सौदा हुआ था। इसके बाद शिकायत कर्ता ने आरोपित को कुल दो करोड़ 41 लाख रुपये दिए थे। लेकिन, आरोपित ने रुपये लेने के बाद भी माल की सप्लाई करने के बजाए घुमाना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपित ने माल भेजे बिना ही इस बात का दावा शुरू कर दिया कि उसने रुपये की कीमत का माल भेज दिया है।

आरोपित ने अपनी बातों को सही साबित करने के लिए फर्जी बिल और इनवाइस भी भेज दिया। इसके बाद शिकायत कर्ता ने आरोपित के खिलाफ खुर्सीपार थाना में शिकायत की। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

Related Articles

Leave a Comment