विधायक देवेंद्र की पहल, सेक्टर 9 में बन रहा भव्य गार्डन

by sadmin
Spread the love

लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा गार्डन, बच्चों के लिए खेल सुविधा,वरिष्ठ जनों के योग और सैर करने की होगी सुविधा.
35 लाख की लागत से बनाया जाएगा वार्ड का पहला सबसे खूबसूरत गार्डन.

भिलाई। नगर निगम भिलाई क्षेत्र इलाके में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के लगातार प्रयासों से अब सेक्टर 9 वार्ड
में भव्य खूबसूरत गार्डन बनाया जा रहा है। यहाँ सभी प्रकार की जरूरी सुविधा होगी। गार्डन निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। कार्य तेजी से चल रहा है। यहाँ आप को बता दे कि शहर के हर वार्ड में गार्डन बनाया गया है। लेकिन सेक्टर 9 वार्ड में गार्डन नहीं था। ऐसे में वार्डवासियों की जरूरत को देखते हुए विधायक यादव ने पहल की और भव्य गार्डन का निर्माण करवा रहे है।
इस गार्डन में वार्डवासियों की सुविधाओं को देखते हुए सभी जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे क्षेत्रवासियों में काफी हर्ष का माहौल है।
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार वार्डवासियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनते हैं और समस्याओं का समाधान करते हैं। देवेंद्र यादव जब वार्डवासियों से मिलने गए थे तब वार्डवासियों ने उन्हें एक गार्डन की मांग की थी। जनता को विधायक ने वादा किया कि वे जल्द ही वार्ड में एक भव्य गार्डन बनाएंगे। वादे के मुताबिक गार्डन निर्माण कर जनता के लिए सभी जरूरी सुविधाएं और सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। रंगबिरंगे फूलों से गार्डन को महकाने और सजाने के लिए सेकड़ो पौधे लगाए जा रहे है। चारों तरफ फूल और हरियाली लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगी। जहां रोज सुबह शाम वार्ड के बच्चों संग युवा और बुजुर्ग अपने परिवार के साथ गार्डन का आनंद ले सकेंगे ।

चैनलिंग फेंसिंग,पाथवे बनेगा-
गार्डन का निर्माण करीब 35 लाख की लागत से कराया जाएगा निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है जल्द ही संविदा कर सेक्टर 9 मेंटेनेंस ऑफिस के सामने ही एक बड़ा भव्य गार्डन बनाया जाएगा। इस गार्डन में सुबह शाम वाकिंग करने के लिए पाथवे बनाया जायेगा साथ ही साथ ही यहां जो ग्रास लगाया गया है। सुबह शाम वाकिंग करने के साथ ही यहाँ योग, ध्यान भी कर सकेंगे।

आक्सीजन जोन बनेगा गार्डन-
क्षेत्र के विकास के साथ ही लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रहते हुए गार्डन का निर्माण किया गया है। गार्डन के साथ ही यह एक तरह का आक्सीजन जोन होगा। जहाँ चारो हो हरियाली होगी। शुद्ध, शांत और सुंदर वातावरण होगा। जहां लोग परिवार सहित आएंगे। यहाँ बच्चो के लिए प्ले ग्राउंड,ग्रास,झूला,फिसल पट्टी आदि खेल सामग्री होगी। यह गार्डन क्षेत्र वासियों के एक बड़ी सौगात साबित हो रही है। इस गार्डन के निर्माण से बच्चों से लेकर सभी वर्ग के लोगों में काफी उत्साह और खुशी का माहौल है।

हमारा प्रयास पूरा विकास-
प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हम लगातार भिलाई की भलाई के लिए काम कर रहे है। हर वार्ड में विकास कार्य कराया जा रहा है। सेक्टर 9 में एक भी गार्डन नहीं था। इस लिए यहाँ के नागरिकों की सुविधा के लिए एक भव्य खूबसूरत सर्वसुविधायुक्त गार्डन का निर्माण किया जा रहा है। जल्द ही गार्डन बन कर तैयार हो जाएगा।
देवेंद्र यादव, विधायक भिलाई नगर.

Related Articles

Leave a Comment