काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़, हवा में उड़ते विमान से नीचे गिरे यात्री

by sadmin

अफगानिस्तान | अफगानिस्तान में तालिबानी युग की शुरुआत होने के बाद से ही वहां स्थिति भयावह बनी हुई है. लोग बिना सामान लिए ही देश छोड़कर भाग रहे हैं. काबुल एयरपोर्ट पर भी भारी भीड़ जमा हो गई है, जिसे काबू करने के लिए कमर्शियल फ्लाइट्स को बंद करने का ऐलान किया गया है. इसके बाद लोग रनवे पर बैठ गए हैं और यूएस आर्मी के विमान में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ लोग विमान के निचले हिस्से में बैठ गए थे. लेकिन जैसे ही विमान हवा में पहुंचा दो लोग नीचे जमीन पर आ गिरे.
जल्द से जल्द अफगान छोड़कर दूसरे देश जाने की कोशिशों के बीच काबुल एयरपोर्ट पर कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि यूएस आर्मी ने हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हवा में गोलियां चलाईं ताकि सैकड़ों लोगों को अफगानिस्तान के एयर रूट्स पर कब्जा करने से रोका जा सके. हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि इन लोगों की मौत गोलियां लगने से हुई है या भगदड़ की वजह से.
तालिबान के नेताओं ने काबुल में सिखों और हिंदुओं से गुरुद्वारे में मीटिंग की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि वे उन्हें कुछ नहीं कहेंगे. तालिबान ने अफगान हिन्दू और सिखों को बोला के वे अफगानिस्तान छोड़कर न जाएं.

Related Articles

Leave a Comment