स्कूल भवन रिनोवेशन कार्य का भूमिपूजन, हर वर्ग के बच्चों को अब बेहतर व उच्च शिक्षा: पीसीसी महामंत्री

by sadmin

स्कूली बच्चों ने मॉडल का किया प्रदर्शन
दक्षिणापथ, रिसाली।
प्रदेश समेत जिले के रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में खुले स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेन्द्र साहू व अध्यक्षता कर रहे निगम आयुक्त ने सांकेतिक रूप से मौजूद 30 बच्चों को पाठ्य पुस्तक का वितरण किया। इस अवसर पर जितेन्द्र साहू ने संपूर्ण स्कूल भवन के रिनोवेशन कार्य (121 लाख) का भूमिपूजन भी किया।
मुख्य अतिथि पीसीसी के महामंत्री ने पहले सत्र में अंग्रेजी माध्यम स्कूल में 400 सीट में कुल 396 बच्चों का दाखिला होने पर हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते कहा कि सरकार का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहली बार खनिज न्यास की राशि का अधिकतम उपयोग स्वास्थ्य व शिक्षा के लिए करने का निर्णय लिया है। यही वजह है कि पुराने जर्जर शाला भवन का स्वरूप आने वाले समय में बदलेगा और कान्टेंट स्कूल की तरह आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल नजर आएगा।
अध्यक्षीय उद्बोधन निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने दिया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण प्रधान पाठक परूणिता दास, प्रतिवेदन प्राचार्य पी रमेश व जिला शिक्षा विभाग की ओर से संयुक्त संचालक पुष्पा पुरूषोत्तम ने अंग्रेजी माध्यम स्कूल पर प्रकाश डालते संचालन गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। संचालन मेनुका श्रीवास्तव ने किया।

बच्चों ने सुनाए गीत
कोविड नियमों के तहत शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में कक्ष 1 से 10 तक के कुछ बच्चों को बुलाया गया था। जिन्हें पाठ्य पुस्तक कम्पास बाक्स समेत गुलाब फूल देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर इंग्लिश मीडियम स्कूल के ओजस, चंचल, आलोक देशमुख, शौर्या बेनर्जी, चंचल साहू, फामेष, ट्विंकल, तान्या व वेणूका ने गीत भाषण व दफली वादन प्रस्तुत किया।
121 लाख से रिनोवेशन
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के क्षेत्र में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल गवर्नमेंट हाई स्कूल में संचालन किया जाएगा। पुराने भवन को नए भवन का आकार दिया जा रहा। सर्वसुविधा के लिए खनिज न्यास समिति और संचानालय लोक शिक्षण प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेन्द्र साहू ने भूमिपूजन शिलालेख का अनावरण किया।
पौध देकर किया सम्मानित
स्कूल समिति ने इस अवसर पर अतिथियों को औषधि पौध भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकुंद भाऊ, कांगे्रस के जाकीर खान, राकेश मिश्रा, अनीता सिंह, कीर्ति लता वर्मा, केशव बंछोर, राजेन्द्र रजक, जहीर खान, जितेन्द्र चंद्राकर, प्रेमचंद साहू आदि उपस्थित थे।

Related Articles