स्कूल खुलने से पहले महापौर ने पुख्ता व्यवस्था करने दिए निर्देश

by sadmin
Spread the love

-छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए सख्ती से हो कोविड नियमों का पालन: महापौर श्री बाकलीवाल
महापौर ने अभिभावकों से कहा बच्चों को स्कूल भेजते समय उन्हें मास्क लगाने के साथ ही सैनिटाइजर लेकर भेजें
दक्षिणापथ, दुर्ग।
राज्य शासन द्वारा स्कूलों को खोलने का निर्णय लेने के बाद नगर निगम महापौर धीरज बाकलीवाल ने वार्ड 60 कातुलबोर्ड स्थित शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला परिसर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि दो अगस्त से सभी शासकीय, अशासकीय स्कूल शुरू हो जाएंगे। महापौर ने अभिभावकों से कहा की बच्चों को स्कूल भेजते समय उन्हें मास्क लगाने के साथ ही सैनिटाइजर लेकर भेजें, राज्य शासन के आदेश पर स्कूल खोलने की तैयारी पूरी कर ली गई है। शासन द्वारा गाइडलाइन के अनुसार स्कूल खोलने के लिए निर्देश जारी किया गया।
नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 2 अगस्त से शासकीय और अशासकीय स्कूलों में खुलने से पहले कक्षाओं में सुरक्षा को लेकर तैयारियां करने के निर्देश दिए गए है। क्लास में बच्चों की सुरक्षा के लिए क्षमता से 50 फीसदी के बैठने की व्यवस्था करेगे। महापौर ने कहा कि स्कूल प्रबंधक बच्चों के प्रवेश के लिए एंट्री एवं एग्जिट गेट की व्यवस्था करेंगे। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने की तैयारी अवश्य करेगे और क्लास रूम में सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ क्लास रूम में ही सैनिटाइजर की व्यवस्था करेगे। स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। बिना मास्क प्रवेश नहीं दे। छात्र-छात्राओं को संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रखने के लिए आने और जाने के लिए एंट्री और एग्जिट गेट की भी अलग से व्यवस्था करेंगे।
महापौर ने कहा कि स्कूल परिसर में टॉयलेट की विशेष सफाई के निर्देश दिए हैं। छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए हर 1 घंटे में ही स्कूल के सभी टॉयलेट की साफ -सफाई की जाए। छात्र-छात्राओं की क्लासेस लगने से पहले और क्लासेज के बाद कक्षाओं को निरन्तर सैनिटाइज किया जाएगा। इस दौरान वार्ड पार्षद एवं सामान्य प्रशासन विभाग प्रभारी श्रीमती जयश्री जोशी, स्वस्थ्य विभाग प्रभारी हमीद खोखर, पार्षद शिवेंद्र परिहार, एल्डरमेन श्रीमती रत्ना नारमदेव, सहायक अभियंता वीपी मिश्रा, निखिल खिचारिया, अजय मिश्रा, राज कुमार पाली, सफाई दरोगा राजेन्द्र सर्र्ट, मायूब अली, अमोल जैन, करण करोसिया के अलावा स्वस्थ्य विभाग की टीम और अन्य मौजूद थे।

Related Articles