महंत समाज के मुक्तिधाम में महापौर ने लगाया नीम काजू आँवला का पौधा

by sadmin
Spread the love

बाउंड्रीबाल के मांग पर महापौर ने दिया आश्वासन
-महिला समूह ने किया महापौर का भब्य स्वागत
दक्षिणापथ,रायगढ़ (सरोज श्रीवास)।
नगर निगम की महापौर जानकी काटजू ने वार्ड क्रमांक 1 राजीव नगर महंत समाज मुक्तिधाम में फलदार छायादार पौधों का वृक्षारोपण किया जिसमें वार्ड पार्षद प्रतिनिधि गौतम महापात्र एवं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विकास ठेठवार, मदन महंत,जिला कांग्रेस सचिव विकास बोहिदार एवं समाज के महिला पुरुष तथा क्षेत्रवासी अधिक संख्या में उपस्थित रहे।
आज राजीव नगर महंत समाज ने पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की दिशा में अनोखा पहल किया,समाज के पदाधिकारियों ने अपने समाज के मुक्तिधाम में नगर निगम के महापौर जानकी अमृत काट्जू का पुष्पगुच्छ से स्वागत कर उनके मुख्य आतिथ्य में उनके हाथों छायादार फलदार पौधे रोपित कराये साथ ही उपस्थित अतिथितियों एवम समाज के महिला और पुरुषों ने भी निम काजू जामुन आंवला आदि पौधे लगाये।समाज के महिलाओं ने महिला समूह के सम्बंध में भी चर्चा किया जो समय समय पर सामाजिक कार्यो में अपना स्थान बना रही है।
समाज के पदाधिकारियों ने मुक्तिधाम को ब्यवस्थित और पेड़ पौधों के सुरक्षात्मक दृष्टि से अवगत कराते हुए बाउंड्रीबाल निर्माण कराने मांग किया है जिस पर महापौर ने उन्हें जल्द ही प्रयास कर बनाने का आश्वासन दिया है।

कार्यक्रम दौरान समाज के महिला समूह से महिला अध्यक्ष ननकी बाई ,कोषाध्यक्ष गीता मानिकपुरी,गीता महंत फूलबाई पंच कुवर महंत शक्तिहीन लक्ष्मी महंत, सीता महंत गुरबारी महंत शौहद्रा महंत, गायत्री महंत एवम पुरुष वर्ग से समाज के रोहित महंत जिला उपाध्यक्ष महंत समाज ,सतीश मानिकपुरी विवेक साहू, सुमित मिरी, मनोज साहू एवं क्षेत्र वासी उपस्थित रहे।
महापौर जानकी काट्जू ने बताया कि वार्ड क्रमांक 1 में महंत समाज के लोग काफी जागरूक है आज उन्होंने अपने समाज के मुक्तिधाम में पौधरोपण कराया,जिसमे मैने भी शामिल होकर छायादार फलदार पौधे लगाये,मैं शहरवासियो से भी अपील करती हूं कि बरसात के मौसम में जितना हो सके पौधे लगाए, पर्यावरण संरक्षण की सोच के लिये मैं महंत समाज को साधुवाद देती हूँ।मुक्तिधाम में बाउंड्रीबाल कई मांग की गई है बहुत जल्द स्टीमेट बनाकर प्रस्तावित किया जाएगा।
रोहित महंत जिला उपाध्यक्ष महंत समाज ने बताया कि है।समाज के महिला समूह के साथ हमारे महंत समाज के मुक्तिधाम में समाज के साथ महापौर एवम उनके साथियों ने मिलकर वृक्षारोपण किया,निश्चित ही यह संदेश पर्यावरण के संरक्षण हेतु जन जन तक जाएगा,निम काजू जामुन आंवला आदि पौधे लगाए गए है,मुक्तिधाम में बाउंड्रीबाल की मांग हमारे समाज द्वारा की गई है जिसपर महापौर जी ने जल्द बनाने का आश्वासन दिया है। हम सभी उनका आभार ब्यक्त करते है।

Related Articles