लैलूंगा पुलिस निगरानी बदमाश सलीम खान को लूटपाट, मारपीट के आरोप में की गिरफ्तार….

by sadmin
Spread the love

आपराधिक गतिविधियों से दूर रहने की हिदायत के बाद भी बदमाश की आई शिकायत, गंभीर धाराओं में भेजा गया रिमांड पर
दक्षिणापथ,रायगढ़(सरोज श्रीवास)।
लैलूंगा पुलिस ग्राम झगरपुर निवासी सोमनाथ प्रधान (23 साल) के साथ थानाक्षेत्र के निगरानी बदमाश सलीम खान द्वारा लूटपाट, मारपीट के रिपोर्ट पर आरोपी को लूट की धाराओं में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों ग्राम झगरपुर थाना लैलूंगा निवासी सोमनाथ प्रधान पिता जवाहरलाल प्रधान उम्र 23 वर्ष पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर शिकायत दिया कि गांव के सलीम खान द्वारा गांव के रथयात्रा के दिन दिनांक 16/07/2021 को शराब पीने के लिये पैसा मांगा नहीं देने पर जेब में रखे 750 रूपये को लूटकर मारपीट किया और लूटपाट की शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दिया है । शिकायत के संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक एलपी पटेल को शिकायतकर्ता के रिपोर्ट पर वैधानिक कार्यवाही करने का निर्देश दिए । थाना प्रभारी लैलूंगा शिकायतकर्ता/पीड़ित सोमनाथ प्रधान के रिपोर्ट पर आरोपी सलीम खान के विरूद्ध अपराध क्रमांक 202/2021 धारा 394, 506, 323 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
जिले में शांति व्यवस्था के लिये गत दिनों सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत निगरानी, गुंडा बदमाशों को थाना प्रभारियों द्वारा अपराधिक गतिविधियों से दूर रहने की सख्त हिदायत दी गई थी । इसी तारतम्य में सलीम खान को भी थाना प्रभारी लैलूंगा द्वारा सचेत किये थे कि दबी जुबान से लोगों की शिकायतें सुनने में मिल रही है, आपराधिक गतिविधियों से दूर रहें अन्यथा शिकायत आने पर कड़ी कार्यवाही की जावेगी। बादमाश की रिपोर्ट आने पर तत्काल थाना प्रभारी निरीक्षक एल.पी. पटेल हमराह सहायक उपनिरीक्षक विजयगोपाल, प्रधान आरक्षक जयशरण चंद्रा, आरक्षक मयाराम राठिया, पुष्पेन्द्र मराठा,‍ शिव नायक के साथ ग्राम झगरपुर पहुंचे जहां आरोपी सलीम खान को हिरासत में लेकर थाना लाये । आरोपी सलीम खान से प्रार्थी द्वारा लूट की रकम ₹750 एवं आरोपी का मोबाइल की जब्ती की गई है । आरोपी को आज न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है ।
आरोपी सलीम खान पिता हलीम खान उम्र 36 वर्ष निवासी झगरपुर लैलूंगा की अपराधिक पृष्ठभूमि रही है । आरोपी पर थाना लैलूंगा में गौ-तस्करी तथा मारपीट के अपराध दर्ज हैं, आसपास के क्षेत्रवासियों को सलीम डराते धमकाते और उनसे जबरन रुपए की मांग करता था । पूर्व में गांव की महिला सरपंच से भी झगड़ा विवाद की शिकायत आई थी ।

Related Articles