भगवान भरोसे चल रहा ऑन लाइन क्लास, फायदा से ज्यादा नुकसान!

by sadmin

दक्षिणापथ, दुर्ग। ऑनलाइन क्लास से फायदा कम नुकसान ज्यादा नजर आ रहा है । बच्चे टकटकी लगाए क्लास अटेंड करते हैं कभी लिंक मिला तो ठीक नहीं मिला तो पढ़ाई वहीं रुक जाती है। इससे दिन भर मोबाइल में लगे रहने से आंखों पर प्रभाव पड़ रहा है। फिर बच्चे ऑनलाइन क्लास के बाद गेम खेलने में लग जाते हैं जबकि रेगुलर क्लास में बच्चे स्टडी भी करते हैं ऑनलाइन क्लास में यह सब नहीं हो रहा है ।
प्राइवेट क्षेत्र के बड़े अंग्रेजी भाषी स्कूल वाले ऑनलाइन क्लास के एवज में बदस्तूर फीस वसूली कर रहे है तो सरकारी स्कूलों के बच्चे इसमें रुचि नही ले रहे है। एक तरह से न मामा से काना मामा अच्छा वाली कहावत चल रही है, दूसरी ओर स्कूल संचालकों को फीस ना देना पड़े इसके लिए पालक जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षा मंत्री तक जाकर अपनी बात रख रहे हैं। अब भला बताइए स्कूल संचालक ऑनलाइन क्लास चलाएं अपने शिक्षकों को चौकीदार और गार्ड को वेतन दे और हम बच्चों की फीस ना दें तो उन पर क्या स्थिति बीतेगी वह भी हमारे समाज के एक हिस्से हैं। मेरा एक मित्र स्कूल चलाता है उन्होंने बताया की उनका अभी तक 30 से 40 लाख कर्ज हो चुका है स्थिति यह है क्या मैं स्कूल बेच दूं अब हमें और आपको भी सोचना है और अपना विचार सही मायने में देना है।

जब अश्लील वीडियो चला दिया:

ऑनलाइन पढ़ाई पर कवर्धा में शरारती तत्वों का बूरी नजर पड़ गई है। जिस एप के जरिये बच्चों की पढ़ाई हो रही थी उसे हैकर ने हैक करके अश्लील वीडियो चला दिया। इसको देख टीचर और बच्चों के होश उड़ गये। निजी स्कूल की प्राचार्य से इसकी शिकायत पुलिस से की है। मामला छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले का है। जानकारी के अनुसार शहर के स्कूलों में हर दिन की तरह बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जूम एप के जरिए हो रही थी। इस बीच अज्ञात बदमाशों ने एप्प को हैक कर लिया। इसके बाद उसमें में अश्लील वीडियो पोस्ट कर दिया। इस घटना से बच्चों और टीचरों में हड़कंप मच गया। निजी स्कूल की शिकायत पर कोतवाली पुलिस इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles