स्वच्छता के 164 वां सप्ताह : निगम के अभियान में सहभागिता निभाने वालों का आयुक्त ने बढ़ाया हौसला

by sadmin

-राष्ट्रीय अभियान में भी जुड़े युवा
दक्षिणापथ, रिसाली।
आमतौर पर कुछ संगठन कार्यों को लेकर उत्सव धर्मिता की राह पर है। वही कुछ युवाओं की टोली ऐसी है जो बिना प्रचार के सरकारी तंत्र का सहयोग करती है। ऐसी ही टीम आगे चलकर मिसाल बनती है। रिसाली नगर पालिक निगम के अलग-अलग क्षेत्र में स्वच्छता का अलख जगाने वाले साथियों का आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने हौसला बढ़ाया।
इस अवसर पर आयुक्त ने गृहमंत्री के मार्गदर्शन व एल्डरमेन प्रेमचंद साहू के नेतृत्व में कार्य कर रहे स्वच्छता सेवा समिति के सदस्यों से मुलाकात की। तब युवाओं की टोली रूआबांधा हायर सेकेण्डरी स्कूल में 164 वां सप्ताह के तहत प्रांगण की सफाई में जुटे थे। कटीले झाडिय़ों के अलावा परिसर में उगे घास की कटाई की। आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने कहा कि वर्तमान में रिसाली नगर पालिक निगम के पास संसाधन का अभाव है। अगर युवाओं की टीम अपना कर्तव्य समझकर कार्य करे तो वो दिन दूर नहीं जब रिसाली नगर पालिक निगम की तस्वीर सबसे अलग होगी। इस अवसर पर एल्डरमेन प्रेमचंद साहू, राजेन्द्र रजक, हर्ष देव साहू, हीरा शंकर साहू, दिनेश हिरवानी, श्रवण साहू, महेश गुप्ता, नवनीत हरदेल आदि उपस्थित थे।
पॉलिथीन मुक्त बनाने ले संकल्प
आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने कहा कि वे केवल स्वच्छता ही नहीं कुछ रचनात्मक कार्य भी करे। निगम के अभियान में सहभागी बने। पौधरोपण कार्यक्रम का हिस्सा बने। रिसाली निगम क्षेत्र को पॉलिथीन मुक्त बनाने का संकल्प ले। ऐसे स्थान का चयन करे जहां पॉलिथीन का जमावड़ा हो। लोगों को पॉलिथीन फेकने और उसके दुष्प्रभाव को समझाएं।
नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण
रिसाली नगर पालिक निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू ने सोमवार को वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी तालपुरी बी ब्लाक, हायर सेकेण्ड्री स्कूल रूआबांधा बस्ती, सेंटथामस स्कूल, मैत्री विद्या निकेतन, इस्पात क्लब रिसाली, हाई स्कूल मरोदा सेक्टर, शा. मिडिल स्कूल मौहारी मरोदा, सामुदायिक भवन डुंडेरा, प्राइमरी स्कूल नेवई भाठा, बंगाली समाज भवन प्रगति नगर व मंगल भवन पुरैना के व्यवस्था का जायजा लिया।

Related Articles