दुर्ग शहर को पीड़ा से राहत दिलाने तत्काल सामान्य सभा बुलाए महापौर – भाजपा पार्षद दल

by sadmin
Spread the love

आवारा पशुओं का नियंत्रण, शहर में हो रहे जलभराव, पूरे शहर की सड़कों के खस्ताहाल स्थिति, पेयजल संकट इत्यादि के निराकरण हेतु सामान्य सभा की बैठक आवश्यक- अजय वर्मा
दक्षिणापथ, दुर्ग।
नगर निगम में विगत 18 माह से सामान्य सभा की बैठक नहीं हुई है और शहर में लगातार व्याप्त नागरिक समस्या पर चर्चा एवं निराकरण हेतु भाजपा पार्षद दल के नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के नेतृत्व में महापौर को सामान्य सभा बुलाने हेतु ज्ञापन सौंपकर अविलंब समान्य सभा बुलाने की मांग करते हुए कहा कि कोरोना के दूसरे लहर के पश्चात साफ सफाई एवं बारिश में शहर के विभिन्न वार्डों में जलभराव एवं जनता के अन्य मूलभूत समस्याओं के समाधान हेतु सामान्य सभा की बैठक बुलाना आवश्यक है। किंतु सत्ता पक्ष अपनी जवाबदेही से बचने के कारण महापौर सामान्य सभा नहीं बुला रहे हैं। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा ने बताया कि महापौर जी के उदासीनता के कारण वर्ष 2021-22 का बजट सामान्य सामान्य सभा में प्रस्तुत नहीं हो पाया, जबकि किसी भी निकाय को 31 मार्च की स्थिति में अपना अनुमानित बजट को सामान्य सभा की बैठक में स्वीकृत कराना होता है।

सामान्य सभा से बिना पास हुए बजट को शासन स्वीकार तो लेती है, किंतु वैध नहीं होता जिससे शहर का विकास अवरूद्ध होता है। इसके साथ ही आवारा पशुओं के कारण हो रही सड़क दुर्घटना, शहर में हो रहे जलभराव, पूरे शहर की सड़कों की दुर्दशा दुर्ग शहर के 50त्न क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट के निराकरण के लिए सामान्य सभा तत्काल करने की आवश्यकता है। शहर हित में भाजपा पार्षद दल के नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा सहित पार्षदगण श्रीमती गायत्री साहू, चंद्रशेखर चंद्राकर, काशीराम कोसरे, नरेंद्र बंजारे, देवनारायण चंद्राकर, श्रीमती चमेली साहू, नरेश तेजवानी, श्रीमती लीना दिनेश देवांगन, मनीष साहू, अजित वैद्य ओमप्रकाश राकेश सेन, श्रीमती हेमा जगदीश शर्मा, श्रीमती शशि द्वारका साहू, श्रीमती पुष्पा गुलाब वर्मा एवं श्रीमती कुमारी साहू ने संयुक्त रुप से महापौर को ज्ञापन सौंपकर तत्काल सामान्य सभा बुलाने की मांग की ताकि दुर्ग शहर के नागरिक समस्याओं का समाधान खोजा जा सके।

Related Articles