दक्षिणापथ, दुर्ग। मध्य ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग के अध्यक्ष अलताफ अहमद ने भाजपा नेताओं द्वारा आपातकाल को लेकर दिये जा रहे बयानों का करारा जवाब दिया है। अलताफ ने कहा कि देश में पिछले 7 साल से सर्वनाशकाल चल रहा है। इन सात सालों में किसान, व्यापारी, मजदूर सहित हर वर्ग के लोगों को सिर्फ तकलीफें मिली हैं। केंद्र सरकार के अविवेकपूर्ण फैसलों के कारण लाखों लोग काल के गाल में समा चुके हैं। पूरा देश बर्बादी के कगार पर खड़ा है।
अलताफ ने कहा कि देश में 45 साल पहले तत्कालीन विषम परिस्थितियों को देखते हुए आपातकाल लागू किया गया था। देश के हालात पर नजर रखने वाले दिग्गज विशेषज्ञों ने बाद में स्वीकार किया कि जनसंख्या नियंत्रण, गरीबी उन्मूलन सहित कई मायनों में आपातकाल देश के लिए फायदेमंद साबित हुआ। भाजपा नेता बताएं कि पिछले सात साल के सर्वनाशकाल या अघोषित आपातकाल से देश को क्या फायदा हुआ।
अलताफ ने कहा कि दिल्ली में पिछले एक साल से किसान आंदोलन चल रहा है। पिछले 7 साल से केंद्र सरकार की कुनीतियों के कारण हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं। जीएसटी और नोटबंदी के फैसलों से समूचे देश का व्यापार जगत तबाही के कगार पर है। अर्थ व्यवस्था चौपट हो चुकी है। सात साल में देश के सामाजिक एकता को छिन्न भिन्न करने का काम किया गया। देश की सीमा पर कई बार विदेशी सेना ने खुलेआम घुसपैठ की है।
अलताफ ने कहा कि नमस्ते ट्रम्प के खेल में कारण देश में कोरोना फैला, जिसके कारण लाखों लोग कोरोना महामारी की चपेट में आकर असमय काल कवलित हो चुके हैं। रोजी रोटी बंद होने से मजदूरों को पैदल हजारों किलोमीटर दूर अपने घर लौटना पड़ा। भूखे मजदूरों,जरूरतमंद लोगों को देशवासियों ने भोजन दिया। केंद्र सरकार सोती रही। देशवासी अभी भूले नहीं है कि कैसे उन्हें अस्पतालों में आक्सीजन, वंटिलेटर बेड, दवाओं के लिए के लिए रो-रोकर गुहार लगाना पड़ा। लोग आपातकाल को भूल चुके हैं। लेकिन बीते सात साल से देश में भाजपा की अगुवाई में सर्वनाशकाल को लोग कभी नहीं भूल पाएंगे।

Related Articles