एनएसएस और एनसीसी के छात्र कर रहे शहरवासियो को टीकाकरण हेतु जागरूक

by sadmin
Spread the love

-निगम आयुक्त ने की नाई समाज और कॉलेज छात्रों से वेक्सिनेशन जागरूकता हेतु अपील
-कालेज छात्रो का सहयोग अत्यंत सराहनीय-महापौर
दक्षिणापथ, रायगढ़ (सरोज श्रीवास)।
जिला प्रशासन लगातार वैक्सीनेशन के लिए कई तरह से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करता आ रहा हैं। जिससे कि लोग जागरूक होकर स्वयं से आगे आकर वेक्सीन लगवाएं। इसी क्रम में नगर निगम सभागृह में नगर निगम आयुक्त एस. जयवर्धन और उपायुक्त सुतीक्षण यादव एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों ने रायगढ़ शहर के कई सामाजिक संगठन नाई समाज, सैलून और ब्यूटी पार्लर के संचालक के साथ एनसीसी और एनएसएस के बच्चे और उनके प्रभारियों की भी एक बैठक आहूत की। जिसमे उन्हें शहरवासियो को जागरूक करने योजनाबध्द रूप से जानकारी लेकर सूची बनाने निर्देशित किया। निगम आयुक्त एवं उपायुक्त ने सभी को वैक्सीनेशन को लेकर विस्तृत जानकारी दी एवं किसी प्रकार की अफवाहों पर ना ध्यान देते हुए अन्य लोगों को भी वेक्सीनेसन के लिए प्रेरित करने की बात कही। जिससे कि इस महामारी के जंग को जीता जा सके आज के इस कोरोना महामारी से जीतने का सिर्फ एक ही उपाय है और वह है वेक्सीनेसन।

सभी बच्चों एवं समाज के लोगों ने भी गंभीरता पूर्वक सभी अधिकारियों की बातों को सुना और उस पर अमल करने का भी आश्वासन सभी ने दिया और अन्य लोगों को भी प्रेरित करने की बात कही। उसी क्रम में आज से एनसीसी और एनएसएस के छात्र छात्राओं की अलग- अलग टीम शहर के अलग अलग क्षेत्र में ब्यवसायिक दुकानों में जाकर वेक्सिनेशन की जानकारी एकत्रित किये, वही नाइ समाज के पदाधिकारी तारा श्रीवास, पिंटू, मंजुला त्रिपाठी ने भी अपने समाज के लिये अलग सेंटर की मांग रखी, ताकि कोई भी टीकाकरण से अछूता ना रहे।
कालेज प्रभारियों में पालूराम धनानिया वाणिज्य महाविद्यालय, के एमटी महाविद्यालय, डिग्री कालेज रायगढ़, उत्तम मेमोरियल कॉलेज के स्वयंसेवक के साथ-साथ शिक्षा विभाग से उप संचालक केके स्वर्णकार, एचएम लोकनाथ सिदार, एबीईओ संजय पटेल राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक भोज राम पटेल एवं राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों में केजी कॉलेज रायगढ़ से नीरज सहीस एवं नवीन कुमार दुबे पी.डी. कॉमर्स कॉलेज से सूरज पासवान, कुमारी खुशबू पटेल किशोरी मोहन त्रिपाठी महिला महाविद्यालय से कुमारी खुशबू साहू, अलीशा अंसारी आदि एवं उत्तम मेमोरियल कॉलेज रायगढ़ से पूजा साहू, संध्या रानी, ज्योति चन्द्रा, नेहा आमेश्वर, प्रियंका चक्रधारी, सुभाष साहू शामिल रहे उक्त छात्र छात्राओं ने अपने अन्य साथियों को साथ लेकर जागरूकता अभियान में शामिल होने की बात कही।

महापौर जानकी काट्जू ने कहा कि निश्चित तौर पर सभी को एक साथ मिलकर ही इस जंग को जीतना हैं और किसी प्रकार की भी अफवाहों पर ध्यान न देते हुए वैक्सीन लगवाने पर जोर देना है,नगर निगम आयुक्त द्वारा कालेज के nss और ncc के बच्चों तथा नाई समाज का बैठक लेकर जागरूकता हेतु सहयोग के लिये अपील की गई थी उसी तारतम्य में आज कालेज के छात्र शहर के अलग अलग क्षेत्रो में दुकानदारों से उनके स्टाफ और उनके बारे में वेक्सिनेशन लगाया या नही ,क्यो नही लगाए इसकी सूची बनाई, उसके आधार पर अब उन लोगो से संपर्क कर उन्हें टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जाएगा,जागरूकता की दिशा में बच्चों का सराहनीय पहल रहा मैं उन्हें साधुवाद देती हूँ। एनएसएस छात्र नीरज ने बताया कि नगर निगम के कमिश्नर सर के निर्देशन में हम छात्र छात्रा दुकानों में जाकर वेक्सिनेशन की जानकारी लिये,जो नही लगाए है उन्हें जल्द लगाने प्रेरित किया,सूची अनुसार जानकारी लेकर निगम के अधिकारियों को जमा किये है, सभी को सतर्क रहना चाहिए हम सब सभी लोगो से यही अपील कर रहे है कि जल्द से जल्द टीकाकरण कराये।

Related Articles