जनता से विश्वासघात करने वाली भुपेश सरकार को देना होगा जवाब – सुभाऊ राम कश्यप

by sadmin

दक्षिणापथ,बीजापुर। भाजपा के प्रदेश महामंत्री व पूर्व विधायक सुभाऊ राम कश्यप ने भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की भुपेश सरकार के ढाई साल के कार्यकाल के सवाल का जवाब देना होगा । इस ढाई साल के कार्यकाल में कांग्रेस की सरकार ने जनता को धोखा देने, लुभावने भाषण, घोषणाओं और भ्रस्टाचार के अलावा कुछ नही किया । गंगाजल को हांथ में लेकर जनता से वादे किए थे और अब उन वादों को भूल कर जनता के साथ विश्वासघात किया है ।
प्रदेश महामंत्री ने आगे कहा कि किसानों को कर्ज माफी करने के नाम से छला गया है, यदि कर्ज माफ ही करना था तो किसानों के सभी प्रकार के ऋण माफ किया जाना था । एक तरफ धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये किया जाता है तो वहीं खेती का रकबा कम कर दिया जाता है, जिससे मजबूरन किसानों को बिचौलियों के पास धान बेचना पड़ता है, ऐसे में कहां मिला किसानों को न्याय । आज तेंदूपत्ता से लाखों गरीब आदिवासि परिवारों का जीवन चलता है, किंतु कांग्रेस की सरकार ने तीन दिनों की बजाय एक दिन की खरीदी कर उनके अधिकारों का हनन किया है, गरीब आदिवासी अपने पत्तो को यहाँ भी बिचौलियों को बेचने के लिए मजबूर हो गए हैं । बेरोजगारों को नौकरी देने, बेरोजगारी का भत्ता देने जैसे वादों को दरकिनार करते हुए, गोठनो का निर्माण करवाकर अरबो रुपये के भ्रस्टाचार को अंजाम दिया गया है । आज एक दो गोठानो को छोड़ दें तो किसी भी गोठानो ने मवेशी नजर नही आ रहे हैं । अब भुपेश सरकार से जनता सवाल करेगी और मुख्यमंत्री को जवाब देना होगा । आगामी 14-15 तारीख को प्रदेश के सभी मंडलो में हमारे कार्यकर्ताओ द्वारा ग्रामीणों से मुलाकात कर उनसे जानने का प्रयास करेंगे कि कांग्रेस की सरकार ने ढाई साल में जनता के लिए क्या किया । 17 तारिख को प्रदेश स्तर पर पत्रवार्ता किया जायेगा ।
भाजपा के बीजापुर प्रभारी श्रीनिवास मद्दी ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं की रक्षा करने का वादा किया था, किंतु ढाई साल में लगभग चार हजार महिलाओं, बच्चियों का बलात्कार हो चुका है, इसके बावजूद सरकार कोई ठोस कदम उठाने का प्रयास नही किया । कांग्रेस की सरकार ने गरीब तबके को आवास देने का वादा किया था जबकि आज पर्यंत तक हजारो स्वीकृत आवास अधूरे है, क्योंकि इस योजना में आधा केंद्र और आधी राशि राज्य सरकार को देना होता है, जिसे राज्य सरकार ने रोक रखा है, इस कारण गरीबो के आवास अधूरे पड़े हुए हैं । इस दौरान पूर्व वनमंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि सिलगेर मामले में 20 दिनों तक किसी तरह की कार्यवाही नही किया जाना इस सरकार की आदिवासियों के प्रति असंवेदनशीलता को दर्शाता है । सिलगेर सुकमा जिले में आता है इसके बावजूद वहां के ग्रामीणों को गुमराह करते हुए बीजापुर कलेक्टर व एसपी से मिलने को कहा जाता है , जबकि इस पूरे मामले को सुकमा जिला प्रशासन के माध्यम से हल किया जाना चाहिए था । कुल मिला कर यह सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है, अब इनका जाना तय है । इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास राव भी उपस्थित रहे ।

Related Articles