कांग्रेस का ढाई साल घोटाले और अपराध का काल, अस्पताल घोटाले में बड़े लोगों की संलिप्तता, जब लोग कोरोना से पीड़ित थे तो कांग्रेस को शराब बेचने की थी चिंता, कांग्रेस शासन के ढाई साल में ही बढ़ गए हत्या और बलात्कार के मामले, अपराधियों पर मेहरबान और सेवा में जुटे नेताओं पर दर्ज कर रहे अपराध……..

by sadmin

दक्षिणापथ,पत्थलगांव। भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के द्वारा आज जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। कांग्रेस के ढाई साल के कार्यकाल की जमकर भाजपा नेताओं ने जमकर आलोचना की। छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के ढाई साल पूरा होने पर प्रदेश सरकार की अकर्मण्यता, अराजकता, असफलता एवं वादाखिलाफी के खिलाफ प्रदेश भाजपा के निर्देशानुसार जिला भाजपा कार्यालय जशपुर में पूर्व राज्य मंत्री एवं बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय, सरगुजा संभाग के वरिष्ठ भाजपा नेता मेजर अनिल सिंह, प्रदेश मंत्री भाजपा प्रबल प्रताप सिंह जूदेव एवं जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत एवं जिला भाजपाध्यक्ष रोहित साय के उपस्थिति में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।
मेजर अनिल सिंह नें पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का आधा कार्यकाल ख़त्म हुआ, अब इस सरकार की उल्टी गिनती पूरी तरह शुरू हो गई है, ढाई वर्ष का यह कालखंड जनता से किये सभी वादे को तोड़ने, धोखाधड़ी, विश्वासघात और अराजकता के काले अध्याय के रूप में ही जाना जाएगा, पवित्र गंगाजल हाथ मे लेकर किये गए तमाम घोषणाओं की जिस तरह इस सरकार नें अवहेलना की है, वैसा अन्य उदाहरण देश में कोई और नहीं है।आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विफलताओं की गाथा अनन्त है, शराब के मामले में इस सरकार का जो आचरण रहा है, उसकी जितनी भर्त्सना की जाय वह कम है, अक्सर ऐसा लगा कि शराब बेच कर अवैध कमाई करना ही सरकार का अकेला लक्ष्य रह गया है, पूर्ण शराबबंदी का वादा करने वाली सरकार नें शराब को होम डिलीवरी शुरू करदी, इससे शर्मनाक और क्या हो सकता है? इसके दुष्प्रभाव प्रदेश में रोज देखने को मिल रहे हैं, अभी अभी महासमुंद में एक ही परिवार में छः आत्महत्या की हृदयविदारक खबरें आई, जिसके मूल में भी शराब को ही कारण बताया जा रहा है, कोरोना के कठिन समय में जब व्यक्ति इलाज के लिए परेशान था, तब दवा के बदले दारू घर घर पहुचाना जिस शासन की प्राथमिकता हो उसे क्या कहेंगे।आगे उन्होंने कहा कि शांति का टापू रहा अपना छत्तीसगढ़ देखते ही देखते अपराधगढ़ में बदल गया, प्रदेश को अराजकता और अत्याचार का पर्याय बना दिया गया है रोज छत्तीसगढ़ में अवसतन 7 बलात्कार हो रहे है, शासन के ही आंकड़े के अनुसार पिछले दो वर्ष में प्रदेश में 1828 हत्या, 1281 हत्या के प्रयास, 4939 बलात्कार, 12862 चोरी, 133 डकैती और 855 लूटपाट के मामले दर्ज किये गए हैं, यह तो किसी भी तरह दर्ज हो गए मामले हैं इससे कई गुना मामले ऐसे होंगे जो दर्ज नहीं हो पाए। आगे मेजर अनिल सिंह ने कहा कि किसानों के कर्जमाफी के वादे को लेकर कहा कि हालात आज यह है कि प्रदेश रोज करोडों का कर्जदार बनाया जा रहा है, इस सरकार ने हर महीने हज़ार करोड़ से अधिक का कर्ज लेकर हम सबको हमेशा के लिए कर्जदार बनादिया है। घोषणा पत्र में स्पष्ट वादा करनें के वावजूद किसानों के दो साल के बकाये बोनस का भुगतान नहीं किया, धान का रकबा लगातार मनमाने तरीके से कम किया जा रहा है, किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं पिछले ढाई सालों में करीब 300 किसानों नें आत्महत्या की है केवल 10 महीने में 141 किसानों की आत्महत्या की बात तो शासन नें स्वीकारी है लेकिन किसी को भी कोई मुआवजा नहीं दिया गया।केंद्र सरकार लगातार समर्थन मूल्य बढ़ा रही है लेकिन इसका लाभ भी प्रदेश के किसानों को नहीं दिया जा रहा है।

वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय नें पत्रकार वार्ता मे कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने वादा किया कि हर भूमिहीन परिवार को ज़मीन, सबके सर पर छत, कब्जाधारी को पट्टा, जबकि मोदी जी द्वारा प्रदेश को दिए 6 लाख आवास में से 4 लाख 80 हज़ार आवास कांग्रेस ने वापस कर दिया, छत्तीसगढ़ीयों के हक़ पर डाका डालने वाली,उन्हें मिले छत तक हड़प लेने वाली कांग्रेस की इस सरकार की जितनी निंदा की जाए वह कम है, न केवल आवास बल्कि मोदी जी द्वारा दी गई तमाम राहतों को दुराग्रहवश
लोगों तक नहीं पहुँचने का अभियान चलाया हुआ है कांग्रेस ने।
आगे उन्होंने बेरोजगारी पर चर्चा करते हुए कहा कि हर घर रोजगार और एक लाख शासकीय नोकरी का वादा करने वाली इस सरकार नें मुट्ठी भर रोजगार भी नहीं दिए, पीएससी में अराजकता चरम पर है, दर्जनों सवाल ग़लत पूछे जा रहे हैं, साढ़े बारह हज़ार चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों की प्रताड़ना उनके साथ बर्बरता से पेश आ रही है भुपेश सरकार, उन्हें नोकरी दे देने का झूठ भुपेश बघेल द्वारा लगातार बोला गया, जबकि आवाज़ उठाने पर भविष्य खराब करने, जेल भेजने की धमकी दी जा रही है, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, किसानों को पेंशन, बुज़ुर्गों को पेंशन आदि पर अब शासन चुप है, छत्तीसगढ़ में करीब 25 लाख युवा बेरोजगार पंजीकृत हैं, कांग्रेस 10 लाख बेरोजगारों को 2500 रूपये बेरोजगारी भत्ता देने के नाम से सत्ता में आई थी, लेकिन इन युवाओं को अब तक भत्ता नहीं मिला, निराशा इतनी है कि युवा आत्महत्या कर रहे हैं, प्रदेश में 5 हजार युवाओं को नोकरी से निकाला भी गया है।
पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव नें कोविड मामले में कहा कि प्रदेश में क्रिकेट का आयोजन कर गाँव गाँव में उसका मुफ्त पास बांट कर कोरोना की दूसरी लहर को यहां फैलाया गया, लोग मर रहे थे , भुपेश बघेल असम प्रचार पर थे, 13 हजार से अधिक मौतें दर्ज की गई, इसमें भी घोटाला सामने आया, हजारों मौतों को दर्ज ही नही किया गया, राजनैतिक दुर्भावना के चलते केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को लटकाने वाले, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी के समय से स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रारंभ स्मार्ट कार्ड को बंद करने का पाप। मृत शरीर का भी बाकायदा 2500 रूपये का रेट घोषित किया सरकार ने, अंतिम संस्कार भी कर पाना कठिन, इसी तरह दुर्भावनावश कोरोना वैक्सीन को भी घृणित राजनीति का शिकार बना दिया भुपेश सरकार ने। प्रदेश को मिले टीके में से 30 प्रतिशत से अधिक को बर्बाद कर देने का कलंक इस सरकार के सर पर है, इस तरह देश भर में दूसरा सबसे अधिक टीका बर्बाद करनें वाला प्रदेश बना छत्तीसगढ़।
जिला पंचायत की अध्यक्ष रायमुनि भगत ने पत्रकार वार्ता में कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में भी लगभग सभी संकेतकों पर कांग्रेस सरकार फिसड्डी साबित हुई है, फिर भी गाल बजाने और डींगे हांकने से ये बाज नहीं आ रहे, लोहिया जी नें कहा था कि जिंदा कौम 5 वर्ष इन्तेजार नहीं करती , वास्तव में इस सरकार को सत्ता में अब एक मिनट भी रहने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस की आपसी गुटबाजी में ही इनके नेताओं ने सारा समय बर्बाद करदिया है, येन-केन प्रकारेण पद पर बने रहना और सैंकड़ों करोड़ की अवैध कमाई कर दस जनपथ के लिए भी दुधारू भैंस बने रहना इस सरकार की एकमात्र प्राथमिकता लग रही है, विधानसभा चुनाव के मात्र छ महीने बाद हुई आम चुनाव में ही छत्तीसगढ़ की जनता नें इन्हें बातदिया था कि इन्होंने जनता का समर्थन खो दिया है, वास्तव में यह सरकार जनाधार के साथ साथ विश्वास और मानवता भी खो चुकी है। जशपुर में हुए अस्पताल घोटाले में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही कि जशपुर के घोटाले में कई बड़े लोगों की संलिप्तता भी है इस पर जांच कर 11 के विरुद्ध उचित कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा नेता नरेश नंदे ने कहा कि राइस मिलरों से की जा रही वसूली और उनके व्हाट्सएप चेट का लीक होना कांग्रेस के नैतिक चरित्र को बताता है कांग्रेस को क्षमा मांगने चाहिए और जिन लोगों से पैसे लिए गए हैं उन्हें वापस करना चाहिए।
पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नरेश नंदे जी, जिला भाजपा के महामंत्री द्वय ओमप्रकाश सिंहा एवं सुनील गुप्ता जी, जिला उपाध्यक्ष रूपेश सोनी, जिला मंत्री देवधन नायक, जिला मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान, शहर मण्डल के अध्यक्ष संतोष सिंह जी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles