दक्षिणापथ, दुर्ग (बंटी शर्मा)। पिछले एक वर्ष से सभी ने मिलकर जिस 3 साल के छोटे बच्चे अयांश गुप्ता को नया जीवन देने के लिए प्रयासरत थे, आज वह प्रयास सफल हुआ..। एक वर्ष से ज्यादा दिनों से देश के कई फिल्म स्टार, न्यूज चैनल रिपोर्टर, पत्रकारगण, विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक व्यक्ति एवं संगठन के लोगों ने हैदराबाद में रहने वाले 3 साल के बच्चे अयांश गुप्ता जो कि छत्तीसगढ़ के गंजपारा दुर्ग निवासी रूपल योगेश गुप्ता का पुत्र हैं। जो स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक गंभीर बीमारी से ग्रस्त था। मासूम अयांश को उस बीमारी से बचाने एवं नया जीवन देने के लिए 16 करोड़ रुपए की दवा जिसका नाम जोल्गेन्स्मा (इंजेक्शन) की जरूरत थी। एक मध्यम परिवार के पास 16 करोड़ रुपये रहना असंभव है और इसे इकठ्ठा करना भी असंभव था। परन्तु अयांश के माता-पिता रूपल योगेश गुप्ता ने हार नहीं मानी। उन्होंने रात-दिन एक कर देश के विभिन्न स्थानों में जाकर कई फिल्म स्टार, न्यूज चैनल रिपोर्टर, पत्रकारगण, विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक व्यक्ति एवं संगठन के लोगों से मदद मांगी।
अयांश के इलाज के लिए प्रयासरत 150 से अधिक समर्थकों के प्रयास एवं 65 हजार से अधिक दानदाताओं की मदद एवं सहयोग से 16 करोड रुपये इकठ्ठे हुए और बुधवार को अयांश गुप्ता को वह दवा (इंजेक्शन) दी गयी जिसके लिए सभी प्रयासरत थे..।

हर माता-पिता अपने बच्चे के जन्म से ही उसके भविष्य का सपना देखते हैं, उनके पैदा होने से पहले ही माता-पिता को आश्चर्य होता है कि हमारी संतान कैसे बड़ी होगी। परन्तु यहां पर जिस बच्चे की बात हो रही है उस बच्चे के माता-पिता की यह सोच थी, कि हमारे बच्चे को जीवन देने के लिए हमें 16 करोड़ रुपये इकठ्ठा करना है और अयांश के माता-पिता ने रात-दिन एक करसभी के सहयोग एवं योगदान से यह कर दिखाया..।
बुधवार 9 जून 2021 को अयांश को रेनबो चिल्ड्रेन हॉस्पिटल हैदराबाद ले गए जहां उसे 16 करोड़ की दवा जोलगेन्स्मा एक घंटे पहले एक इंजेक्शन के माध्यम से दी गई। अयांश को नया जीवन मिलने जा रहा है….. सचमुच यह दिन बहुत ही खुशनुमा एवं यादगार दिन हैं। आज देश के 65 हजार से अधिक दान-दाताओं के सहयोग से असंभव कार्य संभव हुआ..। इसके साथ साथ अयांश के 150 से अधिक समर्थकों का भी विशेष सहयोग रहा, जिन्होंने अयांश को नया जीवन देने के लिए निरन्तर प्रयासरत थे। 150 से अधिक समर्थकों ने व्यक्तिगत कार्यों को छोड़कर अयांश के लिए 16 करोड़ इकठ्ठा करने पूरे देश मे एक मुहिम चलाई जिसकी अगुवाई अयांश के माता-पिता ने की और आज यह कार्य पूर्ण रूप से सफल रहा..। मानवता के इस कार्य मे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले अयांश के इलाज के लिए प्रयासरत 150 से अधिक समर्थकों एवं 65 हजार से अधिक दानदाताओं को जन समर्पण सेवा संस्था के संयोजक बंटी शर्मा ने हृदय से आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया। जिनके सहयोग एवं योगदान से असंभव कार्य संभव हो सका।

Related Articles