दक्षिणापथ, दुर्ग । मध्य ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग के अध्यक्ष अलताफ अहमद ने प्रधानमंत्री के फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा पर कहा की कोरोना काल के चलते केंद्र सरकार के ढीले प्रबंधन पर पूरा देश व्यथित था। उनकी गलत नीतियों के कारण कोरोना चरम सीमा पर पहुंच गया था जिसके कारण लाखों देशवासियों ने असमय अपने प्राण गवायें और मोदी सरकार कुंभकरण की नींद में सोई रही , जिसे जगाने का काम कांग्रेस पार्टी के युवा नेता राहुल गांधी की लोक कल्याणकारी नीति ने किया। बार बार राहुल गांधी ने फ्री वैक्सीन लगाने अपनी तथ्यात्मक मांग की। आज प्रधानमंत्री को 18 से 44 वर्ग के नागरिकों को फ्री वैक्सीन की घोषणा करनी पड़ी क्योंकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में 18 से 44 वर्ष आयु के नागरिकों को फ्री वैक्सीन लगाने की शुरुआत जब से की तब से युवाओं में एक नया उत्साह देखने को मिला जिसका संदेश पूरा देश में गया इसकी परिणति यह हुई कि केंद्र सरकार को भी यह घोषणा करनी पड़ी। देर आए दुरुस्त आए।
अलताफ अहमद ने कहा अखिल भारतीय 2 जून को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पूरे देश में कांग्रेस जनों ने स्पीक अप इंडिया फ़ॉर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मुहिम चलाई उसके परिणाम स्वरूप घोषणा हुई जो 21 जून से लागू हुआ।
जिस वक्त केंद्र सरकार ने 60 वर्ष से ऊपर वालों को वैक्सीन लगाने की नीति लाई उस समय भी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी , पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह , मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 18 वर्ष से अधिक के नागरिकों को टीका उपलब्ध कराने की मांग पत्र के माध्यम से पूरे जोर-शोर से प्रधानमंत्री के सामने उठाया था वहीं छत्तीसगढ़ सरकार के खर्चे पर फ्री वैक्सिंग जनता को एक सुरक्षा कवच दिया गया।

Related Articles