ज़िला जेल के कैंदियों ने की शिकायत, लेटर में हुआ बड़ा खुलासा

by sadmin

कुछ दिन पहले धमतरी जिला जेल में एक कैदी ने बैरक में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जिला जेल से कैदियो व्दारा लिखा एक शिकायत पत्र सामने आया है। जिसमें कैदियो ने एक प्रहरी पर कई सनसनीखेज आरोप लगाते हुए उसके उपर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत पत्र में कितनी सच्चाई है ये जांच का विषय है।

 कैदियो ने जिला सत्र न्यायाधीश के नाम से शिकायत पत्र लिखा है जिसमें जेल के मुकुंद राम नाम के प्रहरी पर सभी बंदियो को प्रताड़ित करने का जिक्र है। ये भी जिक्र है कि जेल अधीक्षक ऋषिकेश तिवारी बैरक नंबर 3 एवं 4 के रसूखदार बंदियो को ही स्पेशल सब्जी, रोटी,दाल,चाय और काफी साथ ही कभी-कभी शराब लाकर पिलाता है, साथ ही मोबाइल सुविधा भी देता है। इसके एवज में प्रहरी मुकुंद राम अपने मोबाइल में पेटीएम करवाता है। 

शिकायत पत्र के माध्यम से ये भी बताया गया है कि आम बंदियों को दाल में पानी सब्जी में पानी मिलाकर खिलाता है और इसके पूर्व एक कैदी अरबाज खान ने प्रताड़ित से आत्महत्या कर ली थी। ऐसे में कैदियो ने जेल प्रहरी पर कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में कलेक्टर कहा कि अगर कैदियो को प्रताड़ित किया जा रहा है तो जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Comment