फिलीपींस: वैक्सीन न लगाने वालों को राष्ट्रपति ने दी धमकी, कहा – अगर टीका नहीं लगवाना तो भारत जाओ

by sadmin

दक्षिणापथ.नई दिल्ली। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक संबोधन के दौरान कहा कि जो लोग वैक्सीन लगवाना नहीं चाहते हैं उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने वैक्सीन न लगवाने वालों से कहा कि “अगर आप चाहें तो भारत जाएं या अमेरिका जाएं।” फिलीपींस कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है।

रोड्रिगो दुतेर्ते ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे गलत मत समझिए।  देश  संकट का सामना कर रहा है। यह राष्ट्रीय आपातकाल है। यदि आप टीकाकरण नहीं करवाना चाहते हैं, तो मैं आपको गिरफ्तार करवा दूंगा। और मैं आपके नितंब में वैक्सीन लगा दूंगा। तुम कीट हो। हम पहले से ही जूझ रहे हैं और तुम लोह बोझ बढ़ा रहे हैं।”

Inquirer.Net ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा, “तो आप सभी फिलिपिनो सुन रहे हैं, मुझे मजबूर मत करो, मैं ऐसा कर सकता हूं. किसी को ऐसा करना पसंद नहीं है. अगर आप टीका नहीं लगवाएंगे तो फिलीपींस छोड़ दो। भारत जाओ या कहीं – अमेरिका में। लेकिन जब तक आप यहां हैं और आप एक इंसान हैं जो वायरस ले जा सकता है, तो खुद को टीका लगवाएं”

रोड्रिगो दुतेर्ते ने आगे चलकर वैक्सीन न लगवाने वालों को जानवरों के इलाज में इस्तेमाल करने वाली दवा लगाने की धमकी दी। उन्होंने कहा, “ये बेवकूफ लोग हैं जिन्हें टीका लगवाना पसंद नहीं है। वे एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा कर सकते हैं और वायरस ले जा सकते हैं और अन्य लोगों को संक्रमित कर सकते हैं। जिन लोगों को टीका लगवाना पसंद नहीं है उन्हें, मैं सूअरों को लगने वाला टीका लगा दूंगा- आइवरमेक्टिन। यह वास्तव में आपको (वायरस समेत) मार देगा”

Related Articles