हिम्मत को सलाम: दोनों हाथ नहीं थे फिर भी इस शख्स ने जांघ में लगवाई कोरोना वैक्सीन

by sadmin
Spread the love

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अबतक वैक्सीनेशन ही एकमात्र कारगर हथियार नजर आता है। मगर इस वैक्सीन को लेकर भी तरह-तरह की अफवाहें हैं, जिसकी वजह से वैक्सीनेशन की रफ्तार प्रभावित हो रही है। हालांकि, इस बीच झारखंड के गुलशन लोहार नामक शख्स ने ऐसी मिसाल पेश की है, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। गुलशन लोहार के दोनों हाथ नहीं हैं, उनके पास वैक्सीन न लेने का पूरा बहाना था, मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया, बल्कि समाज को एक संदेश देने का काम किया। गुलशन ने अपनी जांघ में कोरोना की वैक्सीन लगवाई है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चाईबासा के रहने वाले गुलशन ने दोनों हाथ न रहने के बाद भी साहस का परिचय दिया और वह हेल्थ केयर सेंटर में जाकर जांघ में टीका लगवाया। अच्छी बात यह रही कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हुआ। बता दें कि गुलशन, दोनों हाथ नहीं रहने के बावजूद भी कंप्यूटर सीख रहे हैं। 

gulshan lohar

दरअसल, जब वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के लिए गुलशन पहुंचे तो उनके दोनों हाथों को न देखकर सभी हैरान रह गए कि आखिर इन्हें टीका कैसे दिया जाए। मगर गुलशन ने ही एक कदम आगे बढ़कर इसका रास्ता सुझाया और कहा कि उन्हें जांग पर वैक्सीन लगाई जाए। वैक्सीन लेने के बाद उन्होंने किसी तरह की परेशानी की शिकायत नहीं की है। गुलशन की इस प्रयास की सभी सराहना कर रहे हैं।

वैक्सीनेशन के बाद गुलशन अन्य लोगों से टीका लगाने के लिए अपील कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इनके जज्बे को सलाम किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इनकी तस्वीर को जमकर शेयर कर रहे हैं और इनके हौसले को सलाम कर रह हैं। बता दें कि अभी जो मौजूदा टीके हैं, वह मांशपेशियों के माध्यम से ही दिया जा रहा है।

Related Articles