ट्रीटमेंट पानी से शहर के अंदर का नाला साफ रह सकेगा-आयुक्त

by sadmin

नगर प्रशासक व अन्य अधिकारियों के साथ आयुक्त ने किया शंकर नाला का निरीक्षण
दक्षिणापथ, दुर्ग।
निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने भिलाई इस्पात संयत्र के नगर प्रशासक एवं अन्य अधिकारियों के साथ शंकर नाला में इन्ट्री पाइंट का आज निरीक्षण किया गया। उन्होंने भिलाई क्षेत्र से शंकर नाला में आने वाले गंदा पानी का ट्रीटमेंट कर निकासी करने व अन्य उपयोग पर भिलाई के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होनें अधिकारियों से कहा हमारा लक्ष्य उद्देश्य यह है कि भिलाई क्षेत्र से ट्रीटमेंट पानी आने से दुर्ग शहर के अंदर का नाला साफ-सुथरा रह सके। हम लोगोंं को भी जागरुक करेगें कि वे नाला में गंदा कचरा आदि ना डालें। इस दौरान कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी, राजेश पाण्डेय, स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, पार्षद श्रीमती माहेश्वरी ठाकुर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
शंकर नाला में आने वाला गंदा पानी लोगों के घरों में भरता है
आयुक्त श्री मंडावी ने भिलाई के अधिकारियों से चर्चा करते हुये बताया कि भिलाई क्षेत्र अधिक मात्रा में गंदा पानी शंकर नाला में आता है जो बारिश के दौरान लोगों के घरों में भर जाता है। भिलाई क्षेत्र से आने वाले गंदा पानी का यदि ट्रीटमेंट किया जाए तो उसका कोई दूसरा उपयोग किया जा सकेगा। इसकी योजना बनाना चाहिए। इससे बारिश के दौरान गंदा पानी लोगों के घरों में भरने की समस्या नहीं होगी और पानी का दबाव भी कम होगा । जिससे बाढ़ की स्थिति की कम संभावना रहेगी ।

आयुक्त द्वारा निरंतर किया जा रहा नाला का निरीक्षण-
बारिश को ध्यान में रखते हुये आयुक्त श्री मंडावी के निर्देशानुसार नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा शहर के सभी बड़े नालों में लगभग 150 मेनपावर लगाकर प्रतिदिन नाला की सफाई करायी जा रही है। शंकर नाला, केलाबाड़ी नाला, कसारीडीह नाला, शक्ति नगर नाला, न्यू आदर्श नगर नाला, पोटिया नाला में प्रतिदिन गैंग लगाकर नाला से झाडिय़ॉ, मलमा मिट्टी निकाला जा रहा है। जिसका निगम आयुक्त द्वारा प्रतिदिन निरीक्षण किया जा रहा है।
सियान सदन सहित न्यू पुलिस लाईन का किया भ्रमण-
नाला निरीक्षण के दौरान आयुक्त श्री मंडावी ने वार्ड 47 रायपुर नाका में निर्मित सियान सदन, न्यू पुलिस लाईन में पानी की समस्या का अवलोकन कर पम्प का निरीक्षण किया गया। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी को सियान सदन की अच्छी साफ -सफाई कराने निर्देश दिए। सदन के आस-पास उग आये झाडिय़ों को काटकर क्षेत्र को ठीक करने कहा। उन्होंने मालवीय नगर चौक के पास शंकर नाला निर्माण कार्य का भी निरीक्षण कर कार्यो को तीव्र गति से पूरा करने निर्देश दिये।

Related Articles