केंडल मौन जुलूस निकालकर महिला डॉक्टर को दी सैकड़ों लोगों ने श्रद्धांजलि

by shorgul news

दुर्ग। कोलकाता में हुए महिला चिकित्सक के साथ रेप और निर्मम हत्या के विरोध में जन समर्पण सेवा सँस्था दुर्ग ने केंडल मार्च निकालकर चिकित्सक को श्रद्धांजलि दी।
  मंगलवार की शाम को दुर्ग के रेलवे स्टेशन में जन समर्पण सेवा सँस्था दुर्ग ने ने कैंडिल मार्च निकाला और चिकित्सक को श्रद्धांजलि देने के साथ ही घटना का विरोध जताते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग उठाई।
   जन समर्पण सेवा सँस्था जो विगत 8 वर्षों से जरूरतमंदों को दुर्ग रेलवे स्टेशन एवं शहर के अन्य स्थानों में निःशुल्क भोजन वितरण करती है, यह सँस्था पूरे कोरोना काल मे भी मानव सेवा का कार्य की है, सँस्था के अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा बंटी ने कहा कि देश में जन कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी फैली थी लोग अपने घरों से बहार नही निकल रहे थे तब देश के चिकित्सक अपने पूरे परिवार को छोड़कर अपनी जान जोखिम में डालकर लोगो को बचा रहे थे, तब हमारे देश और देश के लोग चिकित्सक को भगवान का रुप दिए थे, क्योकि चिकित्सक ही भगवान बनकर कोरोना जैसी बीमारी से लोगो को बचा रहे थे। 
    आज वही चिकित्सक के साथ ऐसी गन्दी, बेहद दर्दनाक और समाज को शर्मशार करने वाली घटना हुई  है। इसकी जांच उच्चस्तरीय होनी चाहिए। इसके अलावा इसके दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि हम सभी की संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। सँस्था के आशीष मेश्राम ने बताया कि शहर के स्टेशन परिसर के आसपास केंडल मार्च निकला जो कि प्रतिदिन भोजन वितरण करने वाली जगह पर पहुंचकर खत्म हुआ। दुर्ग रेलवे स्टेशन में सँस्था के सभी सदस्यों जरूरतमंदों रिक्सा चलाने वाले मजदूर दिव्यांग एवं सैकड़ों यात्रियों की उपस्थिति में चिकित्सक को श्रद्धांजलि दी गयी, सँस्था के सदस्यों ने कहा कि कोलकाता की घटना से हर कोई वर्ग आहत है। दोषियों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।  केंडल मार्च एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सँस्था के अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा बंटी राजेन्द्र ताम्रकार अख्तर खान आशीष मेश्राम ईशान शर्मा सुजल शर्मा बिट्टू कुरैशी नीरज ढीमर संजय सेन दद्दू ढीमर शंकु सेन शिबू खान जितेंद्र ढीमर दुर्गेश यादव एवं अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Comment