सीआईएसएफ में 12वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, आज से Online आवेदन शुरू….

by sadmin

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए ये नौकरी का शानदार मौका है. सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने 540 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. भर्ती असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर की जानी हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी. महिला और पुरुष दोनों ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है. कुल 540 पद भर्ती के माध्यम से भरे जाएंगे. जिनमें असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 122 एवं हेड कॉस्टेबल के 418 पद शामिल हैं.

कौन कर सकता है आवेदन :

मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

सैलरी :

हेड कॉस्टेबल पदों के लिए लेवल चार के 25,500-81,100 रुपये का वेतन दिया जाएगा. वहीं असिस्टेंट सब सेक्टर पदों के लिए पे लेवल पांच के तहत 29,200-92,300 रुपये का पे मैट्रिक्स दिया जाएगा. 

आयु सीमा एवं आवेदन शुल्क :

पदों के लिए न्यूनतम 18 एवं अधिकतम 25 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने पर उन्हें 100 रुपये शुल्क भी जमा करना होगा. 

चयन प्रक्रिया :

पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में होगी. 

CISF Recruitment 2022 महत्वपूर्ण लिंक

ऑनलाइन आवेदन

पंजीकरण | लॉग इन करें

अधिसूचना डाउनलोड करें

यहां क्लिक करें

 

Related Articles

Leave a Comment