घर की बालकनी में आज ही लगाएं ये पौधे, कंगाली हो जाएगी छूमंतर

by sadmin

गुड़हल के पौधे को घर में रख सकते हैं। इस पौधे का संबंध मंगल और सूर्य ग्रह से है। हनुमान जी को गुड़हल के फूल चढ़ाने से जातक का मंगल ग्रह शांत हो जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पौधों से घर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वास्तु में कुछ ऐसे प्लांट्स का जिक्र है। जिनको घर की बालकनी में लगाना शुभ माना जाता है। ये पौधे पैसे को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

इन प्लांट्स को लगाने से वास्तु दोष दूर हो जाता है। वहीं घर के सदस्यों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है। साथ ही घर की सुख-समृद्धि बढ़ने लगती है। आइए जानते हैं किन पौधों को बालकनी में रखने से आर्थिक स्थिति सुधरती है। वास्तु शास्त्र में ऐरेका पाम प्लांट को शुभ माना जाता है। इस पौधे को घर में लगाने से सुख और सौभाग्य आता है। साथ ही नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

गुड़हल

गुड़हल के पौधे को घर में रख सकते हैं। इस पौधे का संबंध मंगल और सूर्य ग्रह से है। हनुमान जी को गुड़हल के फूल चढ़ाने से जातक का मंगल ग्रह शांत हो जाता है। रोजाना पूजा के दौरान इस पुष्प का उपयोग करने से परिवार के सदस्यों के नाम और यश में वृद्धि होती है।

नौबजिया

यह पौधा दिखने में सुंदर होता है। इसकी देखभाल करना आसान है। इसके फूल जातक के मन पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार बालकनी में नौबजिया का पौधा लगाना चाहिए। इसे घर में प्रगति के नए दरवाजे खुलते हैं। साथ ही सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

 

Related Articles

Leave a Comment