मोहम्मद अकबर ने दिया वनांचल को सौगात- अमिता प्रभाती मरकाम

by sadmin

कवर्धा। वनमंत्री और क्षेत्रीय विधायक मो. अकबर के ड्रीम प्रोजेक्ट जो वन विभाग के भोरमदेव अभयारण्य के अंतर्गत बांधा से जामुनपानी डब्लूबीएम सड़क पूर्णता के करीब पहुंच चुकी है। इस सड़क के बनने से कवर्धा से रेंगाखर, झलमला की दूरी और आने जाने में काफी समय बचेगा। इस सुविधा के मिलने से वनांचल वासियों में खुशी और हर्ष का माहौल है।
मुख्यतः वनांचल के ग्राम महाराजपुर, जामुनपानी, बोदलपानी, झलमला, समनापुर के समस्त वनवासियो और ग्रामीणों ने मंत्री और विधायक अकबर भाई को साधुवाद और धन्यवाद ज्ञापित किया है। सड़क का अवलोकन करने ग्रामीणों के साथ पहुंचे बोड़ला के जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमिता मरकाम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अध्यक्ष प्रभाती मरकाम, क्षेत्रीय जनसेवक गजराज टेकाम तथा साथ में क्षेत्र के सरपंच सभी ने अकबर भाई को धन्यवाद ज्ञापित किया है।
कांग्रेस नेता श्री मरकाम ने कहा कि उक्त डब्लूबीएम सड़क बनने से अब लोगों को राहत मिलेगी। बरसात में कोई तकलीफ नहीं होगी। जबकि इससे पूर्व में खराब और दलदल सड़क होने के कारण लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता था। खासकर बीमार रोगियों को जिला अस्पताल आने जाने तथा महिलाओं को प्रसव के समय अस्पताल ले जाने के लिए उबड़ खाबड़ व खराब सड़क के चलते नारकीय अनुभव के साथ असहनीय पीड़ा भुगतनी पड़ती थी। महिलाओं को इस पीड़ा से अब छुटकारा मिल जाएगा।
जनपद अध्यक्ष बोड़ला श्रीमती अमिता मरकाम ने बताया कि उक्त सड़क बनवाने के लिए क्षेत्रीय ग्रामीणों के साथ जिले के मंत्री और विधायक मोहम्मद अकबर भाई से मुलाकात कर उक्त सड़क निर्माण की मांग की गई थी। जिसे मंत्री जी ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल वन विभाग को निर्देशित किया था। जिसे वन विभाग ने तुरंत प्रस्ताव बना कर डब्लूबीएम स्वीकृत किया है।
उक्त सड़क के मुआयना करने पहंुचे क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि सड़क लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है। वन विभाग द्वारा कराए जा रहे सड़क ठीक और गुणवत्तापूर्ण बना है। उक्त सड़क बनने से क्षेत्रीय लोगों को रोजगार और शासन के निर्देशानुसार मजदूरी मिली है। सड़क निर्माण होने से सभी क्षेत्रीय नेताओं, ग्रामीणों ने मंत्री अकबर और वन विभाग को साधुवाद और धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Related Articles

Leave a Comment