बदमाशों ने चलती ट्रेन में यात्री को मारी गोली, फिर…

by sadmin

पटना: बिहार में बैखौफ बदमाशों ने चलती ट्रेन में लूटपाट की और विरोध करने पर एक यात्री पर गोली चला दी। अज्ञात लुटेरों पूर्वी रेलवे के भागलपुर-जमालपुर रेल सेक्शन पर गुरुवार को वारदात को अंजाम दिया। घायल यात्री की पहचान रितिक कुमार वर्मा के रूप में हुई है, जो शिवपुरी भागलपुर के रहने वाला हैं। तड़के 5:45 पर जब लुटेरे वारदात को अंजाम दे रहे थे तो रितिक ने उनका विरोध किया। इस पर बदमाशों ने गोली मार दी। घायल यात्री को तुरंत इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने बताया कि वह अब खतरे से बाहर है।

वर्मा के मुताबिक, वह अपने भाई के साथ जसीडीह (झारखंड) जाने के लिए भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार हुआ थे। जैसे ही ट्रेन भागलपुर से निकली और ततारपुर से गुजर रही थी, एक हथियारधारी बदमाश ने उनसे मोबाइल फोन और कीमती सामान छीन लिए। वर्मा ने एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि दूसरे ने नजदीक से उन्हें गोली मार दी और चलती ट्रेन का चेन खींचकर फरार हो गया। यात्री के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक हथियारबंद लोग, जिनमें अधिकतर युवा थे, भागलपुर स्टेशन पर ट्रेन में घुस गए थे। जैसे ही ट्रेन स्टेशन से निकली उन्होंने दर्जनों यात्रियों से कैश, गहने और कीमती सामान लूट लिए।

कुछ यात्रियों ने शिकायत की कि ट्रेन में कोई भी सुरक्षाकर्मी नहीं था। एक यात्री मुकेश ने कहा, ”यह कुछ मिनटों के भीतर हुआ। हम कुछ नहीं कर सकते थे क्योंकि लुटेरों को हाथों में धारदार हथियार थे। जीआरपी अधिकारियों ने कहा है कि केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। जमालपुर के रेल एसपी अमिर जावेद ने एचटी को बताया कि बदमाशों की पहचान कर ली गई है और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बिहार में अक्सर ट्रेन में लूटपाट की घटनाएं सामने आ रही हैं। इससे पहले 6 दिसंबर को पटना-झाझा मेमू ट्रेन में लुटेरों वारदात को अंजाम देते समय दो महिलाओं सहित 3 यात्रियों को घायल कर दिया था। 26 फरवरी को देहरादून-हावड़ा के बीच चलने वाली उपासना एक्सप्रेस ट्रेन में लुटेरों ने होम गार्ड जवान भुवनेश्वर कुमार पर फायरिंग की थी।

Related Articles

Leave a Comment