दीपावली में गृहमंत्री ने दी 134 लाख की सौगात

by sadmin

प्रगति नगर में 50 लाख की सड़क, शीतला तालाब के किनारे 35 लाख का उद्यान
छट पूजा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला बल

रिसाली. दीप पर्व पर रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में दुर्ग ग्रामीण विधायक व प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने 1 करोड़ 34 लाख 86 हजार की सौगात दी। बुधवार को लोक निर्माण विभाग मंत्री ने विजय चैक में जैतखाम में पूजा अर्चना की। वहीं शीतला नगर तालाब के बगल में 49 लाख का उद्यान और मस्जिद के सामने 35 लाख की लागत से उद्यान निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। गृहमंत्री ने रिसाली बस्ती में 1 लाख की लागत से मंच बनाने नारियल तोड़ा। इस अवसर पर गृहमंत्री ने कहा कि महज डेढ़ वर्ष में करोड़ों कार्य हुए है। इस क्षेत्र में विकास के नाम पर कभी पैसे की कमि नहीं होने देंगे। भूमिपूजन से पहले उन्होंने निर्माणधीन 30 बिस्तर अस्पताल व 1 करोड़ की लागत से उद्यान व अस्थाई कालेज भवन का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। भ्रमण कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जितेन्द्र साहू, जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, मुकुंद भाऊ, केशव बंछोर, राजेन्द्र रजक, जहीर खान, आयुक्त आशीष देवांगन आदि उपस्थित थे।

छट पूजा में महिला बल
गृहमंत्री ने भ्रमण के दौरान नेवई डेम और शीतला तालाब का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि तालाब तट में बड़ी संख्या में महिलाए जल देने घाट पहुंचती है। ऐसे समय पर सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि सुरक्षा के लिए महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए।

डेंजर जोन पर होगा काम
निरीक्षण के दौरान गृहमंत्री ने आयुक्त आशीष देवांगन को निर्देश दिए कि ओवर ब्रिज मरोदा से मुड़कर बीआरपी रोड मार्ग खतरनाक है। आए दिन लोग नाली में गिर जाते है। मंत्री ने 3 लाख स्वीकृत करते हुए तत्काल नाली पर स्लेब ढालने के निर्देश दिए।

मंत्री ने दिए निर्देश
– आत्मानंद उद्यान में कबड्डी खेल के लिए मैदान
– कालेज भवन में महिला-पुरूष के लिए अलग से युरिनल
– अस्थाई कालेज में डोम शेड का निर्माण
– शीतला मंदिर के सामने हाई मास्क लाइट
– मस्जिद परिसर में टिन शेड (किचन)
– शीतला तालाब में मोक्ष कार्यक्रम (पिंडदान) के लिए शेड
– शीतला मंदिर मंच के पीछे ग्रीन रूम
– मस्जिद के सामने 7 लाख के लागत से नाली निर्माण किया जाए
– सतनाम भवन रिसाली के सामने 6 लाख की लागत से नाली निर्माण

Related Articles

Leave a Comment