योग आयोग ने रायपुर वासियों के लिए शुरू किया एक और योग केंद्र : योग के प्रचार-प्रसार हेतु जल्द ही होगा समिति का गठन :  ज्ञानेश शर्मा

by sadmin
Spread the love

विधायक  सत्यनारायण शर्मा ने नियमित योगाभ्यास केंद्र के लिए विधायक निधि से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की

रायपुर :  रायपुर योग आयोग द्वारा आयोजित नियमित निःशुल्क योगाभ्यास कार्यक्रम के अंतर्गत आज रविवार को रायपुर ग्रामीण विधायक  सत्यनारायण शर्मा ने रायपुर नगर निगम के वार्ड क्रमांक-04 (यतियतन लाल वार्ड) एवं वार्ड क्रमांक-05 (बंजारिमाता वार्ड) के निवासियों के लिए काशीराम शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भनपुरी में नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के आरंभ में स्कूल के बच्चों ने योगाभ्यास का प्रदर्शन कर अतिथियों का स्वागत किया।

छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष  ज्ञानेश शर्मा जी ने योगाभ्यासी बच्चो को योग के प्रति जागरूकता लाने हेतु अपने परिवार के लोगो को प्रेरित करने का निवेदन किया एवं यथासंभव आर्थिक सहायता दिलवाने की बात कही एवं योग के प्रचार-प्रसार हेतु जल्द ही समिति के गठन की घोषणा की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक  सत्यनारायण शर्मा जी ने योगाभ्यास हेतु बच्चो से प्रेरणा लेने की अपील की तथा स्कूल परिषर में ही योगाभ्यास हेतु कक्ष बनाने के लिए पाँच लाख रुपये विधायक निधि से देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त प्राकृतिक शिक्षा को योग से जोड़ कर प्रचार करने का अनुरोध योग आयोग से किया। कार्यक्रम में वार्ड नंबर 05 के पार्षद  नागभूषण राव एवं वार्ड नंबर 04 के पार्षद श्रीमती टेसू नंदकिशोर साहू , स्कूल के प्रधान पाठक एवं योग प्रशिक्षक  सी. एल.सोनवानी, वरिष्ठ योगाभ्यासी  एस.डी. भारतीय ,  लच्छुराम निषाद, छबिराम साहू , विद्यार्थी, आयोग के कर्मचारीगण सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित हुए।

Related Articles

Leave a Comment